रक्षा मंत्रालय में 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली वैकेंसी

Advertisements

बॉम्बे इंजीनियर ग्रुप एंड सेंटर, रक्षा मंत्रालय ने मल्टी टास्किंग स्टाफ सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Bombay Engineer Group and Centre Recruitment 2022 के लिए रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 21 दिन के अंदर आवेदन कर सकते हैं.

कुल पदों की संख्या – 

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 65 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसमें, स्टोरकीपर ग्रेड III के 3 पद, सिविलियन ट्रेड इंस्ट्रक्टर के 22 पद, कुक के 9 पद, लस्कर के 6 पद, मल्टी टास्किंग स्टाफ के 24 पद और बार्बर के 1 पद शामिल हैं।

वेतनमान –

स्टोर कीपर, सिविलियन ट्रेड इंस्ट्रक्टर और कुक पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 19900 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा. जबकि, ‌अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों को 18000 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा.

आवेदन के पहले जानें योग्यता

  • स्टोरकीपर ग्रेड 3 – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास या समकक्ष योग्यता,आयु सीमा 18 से 25 वर्ष.
  • मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास या समकक्ष योग्यता, आयु सीमा 18 से 25 वर्ष.
  • सिविलियन ट्रेड इंस्ट्रक्टर – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास और सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआइ या एनसीवीटी, आयु सीमा 18 से 25 वर्ष.
  • कुक – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास या समकक्ष योग्यता, आयु सीमा 18 से 25 वर्ष.
  • लस्कर – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास या समकक्ष योग्यता, आयु सीमा 18 से 25 वर्ष.
  • बार्बर – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास या समकक्ष योग्यता, आयु सीमा 18 से 25 वर्ष.

जानें कैसे करें आवेदन

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा / स्किल टेस्ट / प्रैक्टिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. सभी योग्य उम्मीदवार Bombay Engineer Group MTS Recruitment 2022 के लिए निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर तय समय के अंदर भेज सकते हैं. उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता अवश्य जांच लें. अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं.

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.