2, 4, 6, 10 वार्ड हुए हाई प्रोफाइल लोगो की टिकी निगाह

Advertisements

2, 4, 6, 10 वार्ड हुए हाई प्रोफाइल लोगो की टिकी निगाह


(सचिन शुक्ला), शाहपुर। चुनावी समर चल रहा है, और रैली , जनसंपर्क , प्रचार करने लाउड स्पीकर गली-गली में घूम रहे हैं। पार्षद का चुनाव है और इस सबसे छोटी इकाई में खुद को या अपने निकटतम प्रत्याशी जिताने के लिए लोग रिश्तों में जहर घोल देने की हद तक जा रहे हैं। हर वार्ड में हर कोई नेता बना फिर रहा है। छुटका नेता, बड़का नेता, खादी का कुर्ता पहने, जींस-शर्ट पहने। सबका अपना असर है। हर कोई इस बात को जताने में कसर नहीं कर रहा है कि उसकी मेहनत से ही उस वार्ड में पार्षद बनेगा।

चुनाव आचार संहिता के तहत सोमवार शाम 5:00 बजे लाउडस्पीकर थम गया और फिर आगामी 6 जुलाई बुधवार को होने जा रहे नगरी निकाय के चुनाव के मतदान के लिए प्रत्याशी घर-घर वोटरों से वोट मांगने के लिए शांति पूर्वक प्रचार कर सकते हैं। हर कोई इन दिनों रणनीतिकार और बेहद उच्च दर्जे का राजनीतिक विश्लेषक बना हुआ है। जनमत को हथियाने की खातिर निर्दलीय प्रत्याशी और राजनीतिक दल का प्रत्याशी हर प्रकार के हथकंडे अपना रहे हैं। क्योंकि यह बेला पांच वर्ष में एक बार आती है और यदि यह मौका हाथ से निकल गया तो कई अगले पांच वर्ष बाद चुक गये होंगे।

पानी की फुहारों के बीच वायदों की बौछार भी देखने-सुनने को मिल रही है। नयी-नयी सियायत के रंग देखने को मिले रहे हैं। कहीं डराने-धमकाने का भी अपराध चल रहा है तो कहीं अपराध को जड़मूल खत्म करने की बात कही जा रही है। आरोप-प्रत्यारोपों की भी लंबी फेहरिस्त पढ़ी जा रही है और नित नयी इबारत गढ़ी जा रही है।

नगर के हाई प्रोफाइल वार्ड – 2 , 4 , 6 ,10

देखना है, ऊंट किस करवट बैठता है। वार्ड क्रमांक दो से अरुण तिवारी निर्दलीय, योगेश टुन्नी ठाकुर निर्दलीय, आशिष शुक्ला भाजपा से, धर्मेंद्र शुक्ला कांग्रेस से चुनाव में खड़े है।

वार्ड क्रमांक चार में भाजपा से सूर्यकांत सोनी, कांग्रेस से मनीष त्रिवेदी, दिलीप गुप्ता निर्दलीय, विनोद मालवीय जदयू से, सुबोध बाकोडिया निर्दलीय खड़े हैं। वार्ड क्रमांक छह से दिनेश दीनू मालवीय भाजपा, बसंत सराठे कांग्रेस, अंकुर रिंकू राठौर निर्दलीय अमित राठौर निर्दलीय, वार्ड क्रमांक दस से भाजपा से अमित महतो, रोहित नायक निर्दलीय, राजीव वर्मा निर्दलीय, शांतनु तिवारी कांग्रेस से हैं।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.