महिला ड्राइविंग प्रशिक्षण की तीसरे दिन की 90 प्रशिक्षणार्थी परीक्षा संपन्न

Advertisements

महिला ड्राइविंग प्रशिक्षण की तीसरे दिन की 90 प्रशिक्षणार्थी परीक्षा संपन्न


सारनी। ग्राम भारती महिला मंडल द्वारा भोपाल में शहरी आजीविका मिशन के अंतर्गत डे एनयूएलएम के तहत नगर निगम भोपाल के सहयोग से 150 महिलाओं को निःशुल्क ड्राइविंग प्रशिक्षण 4 माह का दिया गया। ड्राइविंग के 30 प्रशिक्षणार्थियों के तीसरे बैच की परीक्षा 16 सितंबर को संपन्न हुई। परीक्षा लेने कोलकाता से रतन विश्वास आटो मोटिव स्कील डेवहल्पमेंट काउंसिल से पधारे थे। परीक्षा में सत प्रतिशत बच्चों द्वारा उपस्थिति देकर परीक्षा संपन्न हुई। सभी प्रशिक्षणार्थी के पास ड्राइविंग लाइसेंस आधार कार्ड का अवलोकन किया गया प्रैक्टिकल में कार ड्राइविंग कर महिलाओं ने दिखाई। सभी प्रशिक्षणार्थियों आत्मविश्वास के साथ बड़ी गाड़ी चला सकते हैं, बतलाया।

नगर निगम भोपाल से अपर आयुक्त परिहार एवं सिटी मिशन मैनेजर रूपाली सक्सेना ने अपनी अपनी अमूल्य उपस्थिति दी और उनके द्वारा महिलाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए विभिन्न विभागों से मदद की चर्चा की गई। साथ ही महिलाएं बैंक लोन के माध्यम से स्वयं की गाड़ी खरीद सकती है और अपना स्वरोजगार कर सकती हैं यह भी बताया।

परीक्षा में संस्था अध्यक्ष भारती अग्रवाल एवं संस्था द्वारा संचालित भोपाल, सारणी, इंदौर एवं उज्जैन में संचालित निःशुल्क ड्राइविंग क्लास की प्रोजेक्ट हेड ज्योति शर्मा, मास्टर ट्रेनर मोहम्मद अख्तर, सिद्धार्थ तोमर, कमलेश गोरखेड़े, कुमारी पायल मंडले की उपस्थित थी। प्रोजेक्ट हेड शर्मा द्वारा ड्राइविंग क्लास का संचालन उत्कृष्ट रूप से किए जाने पर आए हुए ऐसेसर द्वारा प्रशंसा की गई। परीक्षाफल उपरांत प्रशिक्षणार्थियों को भारत सरकार का डिप्लोमा एवं अंकसूची प्रदान की जाएगी। जो रोजगार के लिए लाभदायक सिद्ध होगी।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.