WhatsApp MyGov Corona Helpdesk- सरकार ने जारी किया WhatsApp नंबर

Advertisements

WhatsApp MyGov Corona Helpdesk- सरकार ने जारी किया WhatsApp नंबर


प्रधानमंत्री ने जहां रविवार को जनता कर्फ्यू की अपील की है वहीं भारत को अगले पूरे हफ्ते के लिए दुनिया से अलग करने की तैयारी हो गई है। इसके लिए विदेशों से आने वाली सारी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। इस बीच अब केंद्र सरकार ने आम लोगों की मदद और कोरोना वायरस से जुड़ी हर जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए एक WhatsApp नंबर जारी किया है। यह नंबर है 9013151515, आप भी इसे अपने फोन में सेव कर लें और इस पर whatsapp की मदद से आपको कोरोना वायरस से जुड़ी हर तरह की जानकारी मिल जाएगी।

WhatsApp MyGov Corona Helpdesk के नाम से जारी हुए इस नंबर पर आपको WhatsApp के Chatbots मिलेंगे। यह सारे ऑटोमेटेड होंगे और यही चैटबोट्स आपकी आपके सवालों का जवाब भी देने वाले हैं। यह जानकारी ज्यादातर पूछे जाने वाले सवालों के बारे में होगी और सटिक होगी।

सरकार द्वारा उठाया गया यह कदम ऐसे समय में काफी अहम माना जा रहा है जब पूरे देश में बाजारों से लेकर स्कूल कॉलेज और दफ्तर बंद हैं साथ ही बीमारी के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। नेशनल फार्मा प्राइजिंग अथॉरिटी ने भी इस नंबर को ट्वीट कर शेयर किया है।

चैटबोट के अलावा सरकार ने एक Coronavirus नेशनल हेल्पलाइ नंबर (+91-11-23978046 and 1075 for toll free) भी जारी कर दिए हैं। इसके अलावा एक ऑफिशियल ईमेल आईडी ncov2019@gov.in भी जारी किया गया है। बता दें कि देश में अब तक 200 केसेस की पुष्टि हो चुकी है। लगातार सामने आ रहे केसेस को देखते हुए सरकार ने इस संक्रमण को रोकने के लिए कई कदम उठाए हैं।

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat