गरीबों एवं जरूरतमंदों की सहायता के लिए आगे आए क्षेत्र के युवा

Advertisements

गरीबों एवं जरूरतमंदों की सहायता के लिए आगे आए क्षेत्र के युवा


सारनी, (ब्यूरो)। 21 दिवसीय लॉक डाउन में गरीबों एवं जरूरतमंदों की सेवा ही नारायण सेवा है। पूरा देश कोरोना वायरस जैसी बीमारी से जूझ रहा है। वही पाथाखेड़ा, सारनी, बगडोना, शोभापुर में कोरोना कर्फ्यू के चलते बेचारे गरीब लोग भूखे रह रहे हैं। ऐसे में सारनी क्षेत्र के युवा मुकेश (बाबू) सिंह में अपने घर से खाना बनवाकर उन गरीब तक पहुंचाने का काम किया। मुकेश (बाबू) सिंह ने बताया कि मुझे एक गरीब का फोन आया उन्होंने कहा कि हमने सुबह से कुछ खाया नहीं है तो मैं तुरंत अपने घर से खाना बनवाकर पैकेट में उनके भोजन देकर आया।

जिस पर सभी बहुत खुश हुए और उन्होंने कहा कि आप हमेशा मदद करते हो मैंने कहा मेरे से जितना बनेगा मैं करूँगा। मैंने उनसे कहा अपने हाथ धोते रहना गंदगी से दूर रहना और घर से बाहर न निकलना। उन्होंने कहा ठीक है हम 21 दिन तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जैसा कहा है वैसा करेंगे और पुलिस प्रशासन सफाई कर्मी का साथ भी देंगे।

वही दूसरी ओर कोयलांचल नगरी के आजाद नगर वार्ड के ओझाढाना में भी क्षेत्र के युवाओं ने गरीब असहाय लोगों को भोजन करवाया। समाज सेवक शिवा गुप्ता, शेरू सिंह ने बताया कि उन्हें जैसे ही पता चला कि और ओझाढाना में गरीब असहाय लोगों को इन दिनों आर्थिक रूप से काफी परेशानियां चल रही है तो हमने यह फैसला किया कि हम उन्हें क्यों ना भोजन करवाएं, जिसके बाद हमने अपने घर पर भोजन बनवा कर पैक करके सभी जरूरतमंद लोगों को दिया। वही हमारे साथ इस अवसर पर वार्ड 16के पार्षद महेंद्र पवार, मोहन कड़वे, आशीष गुप्ता, बबलू लिखितकर, रूपेश ढोके, शिवा सूर्यवंशी ने सहयोग दिया।

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat