वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से विशेष लोक अदालत 04 जुलाई को

Advertisements

वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से विशेष लोक अदालत 04 जुलाई को


बैतूल। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जिला मुख्यालय बैतूल तथा सभी तहसीलों में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से विशेष लोक अदालतों का आयोजन किया जा रहा है। जिला विधिक सेवा प्राधिकारण के सचिव श्री मनोज कुमार मण्डलोई ने बताया कि कोविड-19 के चलते लोक अदालतों का आयोजन विस्तृत रूप से नहीं हो पा रहा है। ऐसी स्थिति में ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिन मामलों में दोनों पक्षकार राजीनामे के लिए तैयार हैं, उनमें दूसरे पक्ष से सम्पर्क कर प्रकरण लोक अदालत के माध्यम से निपटाए जाएंगे।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री अफसर जावेद खान के निर्देशन में 04 जुलाई को मोटर दुर्घटना दावा प्रकरण, एनआई एक्ट धारा 138, वैवाहिक, आपराधिक, सिविल तथा अन्य राजीनामा योग्य प्रकरणों का निराकरण कराए जाने हेतु बीमा कंपनियों तथा समस्त अन्य पक्षकारगणों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अपने प्रकरणों में राजीनामा सम्पन्न करने हेतु सूचना दे दी गई है।

आम जनता से अपील की गई है कि यदि वे अपने लंबित प्रकरणों का निराकरण लोक अदालत के माध्यम से कराना चाहते हैं तो वे न्यायालय अथवा अपने अधिवक्ता से सम्पर्क कर अपने प्रकरण का निराकरण आपसी राजीनामे से करा सकते हैं।

Advertisements
No tags for this post.

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat