बीते 15 दिन से अंधेरे में रहने को मजबूर ग्रामवासी, बिजली ना होने से नल-जल व्यवस्था पड़ी ठप्प

Advertisements

बीते 15 दिन से अंधेरे में रहने को मजबूर ग्रामवासी, बिजली ना होने से नल-जल व्यवस्था पड़ी ठप्प


खेड़ली बाजार, (सचिन बिहारिया)। आमला विकास खंड की ग्राम पंचायत डुडरिया में लगभग बीते पंद्रह दिनों से गांव में लगा बिजली का ट्रांसफार्मर जल जाने के कारण ग्रामीणों के साथ किसानों को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ट्रांसफार्मर जल जाने के कारण नल जल व्यवस्था ठप्प पड़ी है जिससे पेयजल संकट भी गहरा गया है। ग्रामवासी खुले हुए कुएं का पानी पीने को मजबूर है ,इस पानी को पीने से बीमारियां बढ़ने की आशंका अधिक हो गई है। बिजली विभाग की लापरवाही ग्राम वासियों की परेशानियों का कारण बन गई है।

गांव के सोनू साहू ने बताया कि पिछले 15 दिनों से बिजली का ट्रांसफार्मर किसी कारणवश जल गया है से उससे जुड़े बहुत से घरों में लाइट बंद है लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हैं। इसके साथ ही किसानों के मोटर पंप भी बंद हो चुके हैं।पिछले कई दिनों से ग्रामवासी बिजली की समस्या को लेकर परेशान है फिर भी बिजली विभाग इस समस्या की ओर ध्यान नहीं दे रहा।ग्राम की नल जल समिति के अध्यक्ष सुनील सोनी ने बताया कि विगत पंद्रह दिनों से कई बार जे ई , तथा विद्युत वितरण कंपनी खेड़ली बाजार के इस क्षेत्र के कर्मचारियों को इस जले हुए ट्रांसफार्मर की सूचना दी गई है किंतु अभी तक किसी ने इस बारे में ध्यान नहीं दिया। ग्रामीण पीने के पानी के लिए भी परेशान हो रहे हैं तथा दैनिक उपयोग हेतु पानी कि काफी समस्या हो रही है। बिजली विभाग के कर्मचारी कोई ना कोई बहाना करके काम को टाल देते हैं।

बिजली विभाग की लापरवाही एवं तानाशाही पूर्ण रवैया से ग्राम वासियों में काफी आक्रोश है जल्द ही इस समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है तो ग्राम वासियों द्वारा उच्च अधिकारियों को इसकी शिकायत की जाएगी तथा बिजली की व्यवस्था सुधारने के लिए धरना प्रदर्शन किए जाएंगे।

बिजली विभाग की इस तरह की लापरवाही बरतने का क्या कारण है इस संबंध में जब मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी खेड़ली बाजार के जेई पंचलाल सरियाम से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि ग्राम डुडरिया में ट्रांसफार्मर जल गया था। जल्द ही इसे सुधारा जाएगा। पेयजल आपूर्ति हेतु ट्रांसफार्मर से नल जल का कनेक्शन जोड़ दिया है, जिससे मोटर पंप चालू हो गया है।

उल्लेखनीय है कि ग्राम वासी बिजली विभाग की लापरवाही से काफी परेशान है। ग्राम वासियों के सामने पेयजल का संकट बना हुआ है। जल्द ही समस्या का निराकरण नहीं किया गया तो वह आमला विधायक तथा उच्च अधिकारियों से इसकी शिकायत करेंगे।

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat