यूज़र्स को सुरक्षा बढ़ाने को लेकर Aarogya Setu App में जोड़ा गया नया Feature, ऐसे करेगा काम

Advertisements

यूज़र्स को सुरक्षा बढ़ाने को लेकर Aarogya Setu App में जोड़ा गया नया Feature, ऐसे करेगा काम


Aarogya Setu App में नया Feature जोड़ा गया है जिससे कोरोना के खतरे के बीच यूजर्स की सुरक्षा और बढ़ सकेगी। एक ट्वीट में ऐप के जुड़े नए Feature की घोषणा करते हुए कहा गया कि ऐप अब उन लोगों की एक सूची दिखाएगा जो आपके आसपास रहे हैं, और जिनसे ब्लूटूथ कनेक्शन (Bluetooth Connection) स्थापित हुआ है। यह लोगों को उन यूजर्स की पहचान करने की अनुमति देगा जिनके संपर्क में वे शारीरिक रूप से या अन्य तरीके से आए हैं।

नया फीचर ऐसे करता है काम

Aarogya Setu App का नया फीचर यूजर को अपने आसपास के नजदीक आए लोगों से जुड़े खतरे को पहचानने की क्षमता देता है। आरोग्य सेतु की ओर से जारी किए गए ट्वीट में कहा गया कि यूजर को ऐप को अनुमति देने के दौरान उनका डेटा अपलो़ड करना होगा। नया फीचर फिलहाल आरोग्य सेतु ऐप के Android Version में उपलब्ध है। जल्द ही यह वर्जन iOS यूजर्स के लिए भी उपलब्ध हो जाएगा।

‘अगर आपका स्टेटस मॉर्डरेट रिस्क या हाई रिस्क में पाया गया है तो आपकी स्क्रीन Yellow या Orange हो जाएगी। आरोग्य सेतु की मदद से आपको यह भी पता लग जाएगा कि किस तारीख को, किस समय और वह स्थान जहां कितनी देर तक रुके थे जहां का कोई Bluetooth Contact कोरोना संक्रमित पाया गया। इससे आपको अपने खतरे की क्षमता का पता लग सकेगा।’

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat