नगरीय निकाय में मिले 2 और कोरोना संक्रमित, स्वास्थ्य टीम ने 45 लोगों के लिए सेम्पल

Advertisements

नगरीय निकाय में मिले 2 और कोरोना संक्रमित,  स्वास्थ्य टीम ने 45 लोगों के लिए सेम्पल


सारनी, (ब्यूरो)। नगरीय निकाय में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की 2 से संख्या बढ़कर चार हो चुकी है, जिनमें से 20 लोगों ने कोरोना से जंग जीती, जिन्हें उनके घर रवाना किया गया है। घोड़ाडोंगरी आइसोलेशन वार्ड में अभी 7 कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती है। 7 जुलाई को कैलाश नगर में वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल दुल्हन के भाई एवं टिफ़िन सेंटर संचालक बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद गुरुवार को दुल्हन के मामा एवं नानी की रिपोर्ट में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। बताया जाता है कि सिंगरौली से शोभापुर के कैलाश नगर में आई बारात में बैतूल के ग्राम चिल्हाटी का एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिसकी कांटेक्ट हिस्ट्री में शोभापुर शादी में आना पाया गया था। इसी कांटेक्ट हिस्ट्री के अनुसार वैवाहिक कार्यक्रम में मौजूद लोगों में से 29 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिसमें की दुल्हन के मामा उस दिन मौजूद नहीं थे वे बैतूल गए हुए थे। गौरतलब हो कि 29 जून को शोभापुर के मालवीय मैरिज लॉन में वैवाहिक कार्यक्रम हुआ था जिसमें 48 लोग शामिल थे, इन सभी के स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैम्पल लिए गए थे जिसमें दुल्हन के भाई के रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद अब वार्ड क्रमांक 35 के निवासी दुल्हन के मामा एवं नानी की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटीव आई।

45 लोगों के लिए सैम्पल

आयुष चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर पुरुषोत्तम सरियाम से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार को 45 लोगों के सैंपल लिए गए। जिसमें वार्ड 35 के 28 लोग तथा उप स्वास्थ्य चिकित्सा केंद्र पाथाखेडा में 17 लोगों के सैम्पल लिए गए। आयुष चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि 29 जून को वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल बाहरी एवं स्थानीय लोगों की लिस्ट बनाकर सैंपल लिए जा रहे हैं।

मैरिज लॉन में वैवाहिक कार्यक्रम होने पर उठ रहे सवाल

29 जून को शोभापुर की कैलाश नगर में स्थित मालवीय मैरिज लॉन में सिंगरौली से बारात आई थी जिसमें की एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाया गया, जो कि इस वैवाहिक कार्यक्रम में भी आया था। लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन द्वारा मैरिज लॉन सहित अन्य जगह खोलने पर प्रतिबंध लगाया गया था, जिसके बावजूद मालवीय मैरिज लॉन में वैवाहिक कार्यक्रम होना सवालों के घेरे में आ रहा हैं। जिसकी अनुमति किसने दी यह भी जांच का विषय है। साथ ही बताया जाता है कि इस वैवाहिक कार्यक्रम में 50 लोगों की शामिल होने की अनुमति दी गई थी, परंतु इस वैवाहिक कार्यक्रम में 50 से अधिक लोग शामिल थे, जो भी जांच का विषय है। बहरहाल इन सभी में वैवाहिक कार्यक्रम में ज्यादा संख्या में उपस्थित होना और नियमों को अनदेखा करने का परिणाम लगातार पॉजिटिव की संख्या में बढ़ोतरी है।


इनका कहना हैं। 

जनता से अपील है कि वह आवश्यकता ना हो तो विवाह या अन्य समारोह में शामिल ना हो एवं 29 जून को शोभापुर कालोनी में विवाह समारोह में जो लोग शामिल हुए थे वह बिना डरे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आकर अपनी जांच करवाएं।

संजीव शर्मा, बीएमओ, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, घोड़ाडोंगरी


मालवीय मेरिज लॉन में 29 जून को जो शादी समारोह आयोजित हुआ था उसकी अनुमति की जांच तहसीलदार के माध्यम से की जाएंगी लॉन संचालक पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

आरएस बघेल, एसडीएम, शाहपुर


 

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat