पाथाखेड़ा में 8 और शोभापुर में 1 व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, 31 लोगों के लिए सैम्पल

Advertisements

पाथाखेड़ा में 8 और शोभापुर में 1 व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, 31 लोगों के लिए सैम्पल


सारनी, (ब्यूरो)। नगरीय निकाय क्षेत्र में रोजाना कोरोना वायरस संक्रमण के केस गुरुवार को बढ़ने से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि गुरुवार की रात्रि लगभग 11.30 बजे नगरीय निकाय के पाथाखेड़ा में 8 एवं शोभापुर में 1 नये पॉजिटिव केस मिले। जिससे नगरीय निकाय में संक्रमित मामलों की संख्या 23 से बढ़कर 32 हो चुकी हैं, इसके अलावा घोड़ाडोंगरी ब्लॉक में अब तक कुल संक्रमण के मामले 45 से बढ़कर 54 हो गये। जिसमें बताया जाता है कि शोभापुर कॉलोनी में 55 वर्षीय पुरुष, पाथाखेड़ा के प्रेम नगर में 52 वर्षीय पुरुष, 15 वर्षीय बालिका, 47 वर्षीय पुरुष, 42 वर्षीय महिला, 80 वर्षीय पुरुष, 55 वर्षीय पुरुष, 50 वर्षीय महिला, 22 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। गौरतलब हो कि पिछले 20 जुलाई को प्रेम नगर में 58 वर्षीय वेकोलि कर्मी कोरोना संक्रमित पाये गये थे, जिसके बाद उनके 3 परिजन 23 जुलाई को कोरोना संक्रमित पाये गये तथा 27 जुलाई को वेकोलि कर्मी के 2 पड़ोसियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटीव आई थीं। अब सीधे 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से लोगों में का माहौल बना हुआ हैं। शुक्रवार को पाथाखेड़ा प्रेम नगर में 9 लोगों के कोरोना पॉजिटीव आते ही प्रशासन मौके से पहुँचा, जहां पूर्व में बने कन्टेन्मेंट जोन की सीमा को बढ़ दिया गया। वही नगर पालिका प्रशासन द्वारा कंटेन्मेंट जोन सहित आस-पास के वार्डो को सैनिट्राइज किया गया।

किसी की कोई कांट्रेक्ट हिस्ट्री नहीं

पाथाखेडा निवासी सभी संक्रमितों की किसी भी प्रकार से कोई कॉन्ट्रैक्ट हिस्ट्री नहीं है। इसके साथ ही शोभापुर कॉलोनी निवासी संक्रमित पुरुष की भी कोई कांटेक्ट हिस्ट्री नहीं है परंतु उक्त पुरुष पूर्व में पाए गए कोरोना संक्रमित कंटेनमेंट जोन का निवासी और फल फ्रूट का व्यवसाय करता है। 26 जुलाई को उक्त संक्रमित को स्वास्थ्य संबंधी कुछ शिकायत हुई थी जिसके बाद वे बैतूल के एक निजी चिकित्सालय पहुंचे थे जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था। जिला अस्पताल में उक्त व्यक्ति के सैंपल लिए गए थे जोकि पॉजिटिव आया। 

31 लोगों के लिए सैम्पल

गुरुवार की रात्रि में पाथाखेडा के प्रेम नगर के आठ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटीव आई। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग प्रशासन ने शुक्रवार को वार्ड में पहुंचकर संपर्क में आये लोगों को चिन्हित करके उनके सैंपल लिए। आयुष चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर पुरुषोत्तम सरियाम से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रेम नगर में 8 लोगों के पॉजिटिव आने के पश्चात स्वास्थ्य विभाग द्वारा उनके संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेने के निर्देश दिए गए उक्त निर्देशों का पालन करते हुए कुछ लोगों को चिन्हित किया गया जिनकी सूची बनाकर उनमें से 31 लोगों के सैंपल लिए गए।

संक्रमित से संपर्क में आए लोग स्वास्थ्य विभाग को दे जानकारी, डरे नहीं जागरूक बने

स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों से अपील किया गया है कि जो भी व्यक्ति किसी भी संक्रमित के संपर्क में आया हो तो वह इसे छुपाए नहीं बल्कि स्वास्थ्य विभाग को इसकी तुरंत जानकारी देकर अपनी स्वास्थ्य जांच करवाएं ताकि संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके। क्योंकि यदि आप स्वास्थ्य विभाग को यह जानकारी नहीं देंगे तो अपने ही परिवार के लोगों के लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं यदि आप किसी संक्रमित के संपर्क में आए हैं और आप में कोई लक्षण नहीं देख रहे हैं और यदि भविष्य में आप में संक्रमण की पुष्टि होती है तो आपके साथ ही साथ परिजनों को भी यह फैल चुका होगा इसीलिए आप लोग जागरूकता का परिचय देते हुए अपनी जांच अवश्य करवाएं।

मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग की आवश्यकता

इन दिनों लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब सतर्क रहने की आवश्यकता हैं। चूंकि बिना वजह बाहर घूमना अब हमे कम करना पड़ेगा। अगर हमें किसी आवश्यक काम से बाहर जाना पड़े तो मास्क, सैनिटाइजर एवं सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना जरूरी हैं, साथ ही प्रशासन द्वारा जारी प्रत्येक दिशा-निर्देशों का पालन करना भी जरूरी हैं क्योंकि ये सभी आमजन के हित में ही जारी किये जा रहे हैं।

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat