लंबित बिजली का बिल नहीं भरा तो कुर्क होगी संपत्ति, ग्राम पंचायतों पर 52 लाख 34 हजार 829 बाकी

Advertisements

लंबित बिजली का बिल नहीं भरा तो कुर्क होगी संपत्ति, ग्राम पंचायतों पर 52 लाख 34 हजार 829 बाकी


शाहपुर, (सचिन शुक्ला)। बिजली वितरण कंपनी बकायादार उपभोक्तओं पर एक बार फिर सख्ती करने की तैयारी की है। कनेक्शन काटने के साथ कंपनी अब बकायादारों से बिल वसूलने के लिए चल संपत्ति कुर्की करने की कार्यवाही की जा रही है।

संपत्ति कुर्की की कार्यवाही शुरू हो चुकी

ब्राहम्ण पिता भूता कवडें निवासी ग्राम सेहरा की चक्की का बकाया बिल 40 हजार 354 रुपये बिजली बिल जमा नही होने के कारण मोटरसाइकिल की कुर्की की गई। बिजली वितरण कम्पनी के ऐई एसके मेश्राम एवं जेई गोविंद राव डोगरे बकायादारों के कनेक्शन काटने की कार्यवाही और कुर्की तो शुरू कर चुके है कंपनी बकायादारों से और सख्ती से पेश आएगी।

अधिकारी-कर्मचारियों ने मैदानी स्तर पर कार्यवाही शुरू

कंपनी के अधिकारी-कर्मचारी वित्तीय वर्ष में बकाया राशि का आंकड़ा कम करने के लिए गांव गलियों का खाक छानने लगे हैं। कम्पनी ने वसूली का टारगेट 90 लाख रुपये रखा है जिसके चलते शख्त वसूली की कार्यवाही चल रही है।

ग्राम पंचायतों के भी काटे जा रहे कनेक्शन

ग्राम पंचायत भौरा की स्ट्रीट लाइट कनेक्शन बिजली बिल 4 लाख नही जमा करने के चलते काट दिया गया है। लगभग 16 लाख रुपये नगर जल प्रदाय के बाकी है। बकायादारो, संस्था उपभोक्ताओं पर दबाव बनाने के लिए बिजली कंपनी के अधिकारी-कर्मचारियों ने कनेक्शन काटने की कार्यवाही शुरू कर दी है। बकायादार उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जाने के साथ उपभोक्ताओं से बिल की बकाया राशि भी जमा कराई जा रही है।

लंबित बिजली बिल बकायादार और ग्राम पंचायते निशाने पर

बिजली कंपनी के टारगेट पर अधिक बकाया राशि वाले उपभोक्ता हैं। अधिक बकाया राशि वाली ग्राम पंचायत द्वारा बिल की राशि बकाया होने के बाद भी बिल जमा नही कर रहे हैं। जेई श्री डोगरे ने बताया कि शाहपुर ब्लॉक की अधिकतर ग्राम पंचायतें सिर्फ बिजली बिल भुकतान जमा नही कर रही है बाकी सब कार्य का भुकतान कर रही है। जनपद पंचायत कार्यालय में पत्र के माध्यम से मुख्य कार्यपालन अधिकारी महोदया को अवगत करा दिया गया है की ब्लॉक के 35 ग्राम पंचायत भवनों पर 4 लाख 89 हजार 917 रुपये बाकी 16 स्ट्रीट लाइट कनेक्शनो पर 5 लाख 91 हजार 429 रुपये बाकी, नल-जल प्रदाय योजना के 27 कनेक्शन 41 लाख 53 हजार 483 रुपये बाकी कुल टोटल कुल कनेक्शन 78 है जिसकी कुल भुकतान देयक राशि 52 लाख 34 हजार 829 बाकी शेष बाकी है।

जारी होने लगे कुर्की नोटिस

शुरुआती दौर में बकायादार उपभोक्ताओं से बकाया राशि वसूलने के लिए विद्युत वितरण कंपनी ने नोटिस भेजे थे। अब नोटिस कुर्की की कार्यवाही के लिए भेजे गये है। प्रथम चरण में उन उपभोक्ताओं को कुर्की के नोटिस भेजे जा रहे हैं जिन पर बिजली बिल की अधिक बकाया राशि है। इसके बाद कम राशि वाले उपभोक्ताओं पर कंपनी सख्ती करेगी।

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat