विधायक और मीडिया के हस्तक्षेप पर जागा बिजली विभाग, बिजली कार्यालय बोरदेही पहुंचा ट्रांसफार्मर

Advertisements

विधायक और मीडिया के हस्तक्षेप पर जागा बिजली विभाग, बिजली कार्यालय बोरदेही पहुंचा ट्रांसफार्मर


खेड़ली बाजार, (सचिन बिहारिया)। विगत एक माह से कुंभकर्णीय नींद सो रहा बिजली विभाग आखिर शुक्रवार को जागा और ग्राम दीपामांडई में बिगड़ा हुआ ट्रांसफार्मर बदलने हेतु नया ट्रांसफार्मर बोरदेही के बिजली कार्यालय पंहुचा दिया गया। शुक्रवार को कुछ तकनीकी कारणों से ट्रांसफार्मर बदला नहीं गया बिजली विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को दीपामांडई में ट्रांसफार्मर बदलने का आश्वासन दिया है। नया ट्रांसफार्मर लग जाने के बाद किसानों को राहत मिलने की उम्मीद जगी है। बिजली विभाग की लापरवाही के चलते बीते एक माह से ग्राम के किसान काफी परेशान थे, ट्रांसफार्मर बदलने के लिए ग्रामीणों तथा किसानों ने काफी प्रयास किए लेकिन वहके सफल नहीं हो पाए थे। उच्च अधिकारियों द्वारा हमेशा नियमों का हवाला देकर बात डाल दी जाती थी।

किसानों ने दी थी धरना एवं आंदोलन की चेतावनी

मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी बोरदेही के अंतर्गत ग्राम दीपामांडई के किसान उपभोक्ता पिछले एक माह से ट्रांसफार्मर खराब हो जाने के कारण बिजली की समस्या को लेकर काफी परेशान थे। उन्होंने बिजली विभाग के बोरदेही कार्यालय से लेकर बैतूल कार्यालय तक गुहार लगा दी लेकिन बिजली विभाग के किसी भी अधिकारी ने ग्राम के किसानों की सुनवाई नहीं की। सभी लोग कोई न कोई कारण या नियम का अड़ंगा बताकर बात को टाल रहे थे। खराब ट्रांसफार्मर बदलने हेतु ग्रामीणों ने सीएम हेल्पलाइन पर भी शिकायत की थी लेकिन अधिकारियों ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया था। बात हद से ज्यादा बिगड़ गई थी तो ग्रामवासियों ने मीडिया के माध्यम से धरना प्रदर्शन आंदोलन की चेतावनी दी थी।

आमला विधायक को करना पड़ा हस्तक्षेप

मीडिया ने जब आमला-सारणी विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे से इस संबंध में चर्चा की तो उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों से इस संबंध में चर्चा की तथा उच्च अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसानों को किसी भी प्रकार की समस्याएं नहीं आनी चाहिए तथा तत्काल ट्रांसफार्मर लगना चाहिए। आमला विधायक और मीडिया के हस्तक्षेप के बाद बिजली विभाग ने बिना किसी ना-नुकुर, बिना किसी कारण बताये तत्काल नया ट्रांसफार्मर बिजली कार्यालय बोरदेही भेजा गया है में भेजा गया। ग्राम दीपामांडई के उस खराब ट्रांसफार्मर पर लगभग पंद्रह उपभोक्ताओं मोटर पंप के कनेक्शन है जिनमें से नौ उपभोक्ताओं के बिजली बिल समय पर भुगतान किए जाते रहे हैं, पांच में से चार उपभोक्ता ऐसे हैं जिनकी आर्थिक स्थिति कमजोर है जिन्होंने बिल समय पर जमा नहीं किया था जिस कारण ट्रांसफार्मर खराब होने के बाद बिजली विभाग के कर्मचारी इसे बदल नहीं रहे थे। जब यह बात आमला विधायक तथा मीडिया के समक्ष पहुंची तो बिजली विभाग द्वारा आनन-फानन में दीपामांडई में लगवाने नया ट्रांसफार्मर बोरदेही दिया गया।

बकायेदारों से नियमानुसार हो वसूली

नया ट्रांसफार्मर लग जाने के बाद उस क्षेत्र के किसानों कि बहुत सी मुश्किलों का समाधान हो जाएगा। जिन उपभोक्ताओं के बिजली बिल समय पर जमा होते हैं उन्हें भी समस्या से निजात मिल जाएगा। किसान उपभोक्ताओं का कहना है कि जितने बकायादार उपभोक्ता हैं विभाग उनसे बिल वसूली समय पर करें या नियमानुसार उनका बिजली कनेक्शन काट दे और वसूली हेतु प्रयास करें। किंतु जो लोग बिल समय पर देते हैं उनकी विद्युत आपूर्ति निर्बाध तरीके से चलती रहे। सभी किसानों, ग्रामीणों तथा बिजली उपभोक्ताओं ने आमला विधानसभा क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक डॉ.योगेश पंडाग्रे तथा समस्त मीडिया टीम को सहयोग करने के लिए आभार, धन्यवाद प्रेषित किया है।

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat