स्वाधार गृह में निवासरत लीना ने प्राप्त किया कक्षा 12वीं में प्रथम स्थान, ग्राम भारती महिला मंडल संस्था ने किया सम्मानित

Advertisements

स्वाधार गृह में निवासरत लीना ने प्राप्त किया कक्षा 12वीं में प्रथम स्थान, ग्राम भारती महिला मंडल संस्था ने किया सम्मानित


सारनी, (ब्यूरो)। ग्राम भारती महिला मंडल स्वाधार गृह में रहकर लीना मंडल ने 12वीं कक्षा प्रथम श्रेणी में पास की, जिस पर स्वाधार गृह में सभी लोगों में खुशी का माहौल हैं। ग्राम भारती महिला मंडल की संस्थाध्यक्ष भारती अग्रवाल ने बताया कि ग्राम भारती महिला मंडल स्वाधार गृह निवासरत कुमारी लीना मंडल जो कि लगातार अध्ययनरत रहते हुए 12वीं की परीक्षा 60.4 प्रतिशत अंको से उत्तीर्ण की स्वाधार गृह के लिये यह एक बडी उपलब्धि हैं, कुमारी लीना मंडल ने स्वाधार गृह का नाम रोशन कर दिया। लीना से प्रेरित होकर अन्य बच्चे अपनी छवि ऐसे ही बनाये। लीना ने इस दौरान कहा कि शायद में अपने माता पिता के पास रहती तो भी शायद आज जो मैं प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुई, नहीं हो पाती, मुझे प्यार एवं डांट दोनों मिली घर के समान माहौल होने पर ही मैं 12 वी में प्रथम श्रेणी में पास हुई हूँ।

वही कुमारी लीना मंडल को 500 में से 302 अंक प्राप्त हुये हैं तथा हिन्दी एवं पॉलिटिकल साइंस में विशेष योग्यता प्राप्त कर 100 में से 76-76 अंक प्राप्त किये, सभी ने लीना को बधाई दी तथा आगे बढ़ने की अपनी शुभेच्छा जाहिर की। ग्राम भारती महिला मंडल द्वारा संचालित स्वाधार गृह में महिला बाल विकास विभाग की सारनी की प्रभारी परियोजना अधिकारी काशी धाकड़ एवं संस्था प्रमुख भारती अग्रवाल की उपस्थिति में निवासरत 22 महिलायें एवं 8 बच्चों को रक्षाबंधन के लिये कपड़ों का वितरण किया। चूंकि स्वाधार गृह में धार्मिक एवं राष्ट्रीय पर्व पर अलग माहौल निर्मित किया जाता जिससे एक दूसरे का आपस में सामंजस्य बना रहे तथा अपने धार्मिक एवं राष्ट्रीय पर्व की महत्ता को जाने।

इस अवसर पर स्वाधार गृह में 31 जुलाई को महिलाओं द्वारा उपने विचार व्यक्त किये गये। जिसके साथ ही नृत्य गीत की प्रस्तुति के साथ हाथ से बनाये पैरदान को भी प्रस्तुत किया जो अत्याधिक प्रसंशनीय थे। इस कार्यक्रम के दौरान स्वाधार गृह में 21 दिन की बेटी रूही जिसे लाडली बनाने की प्रक्रिया हेतु काशी धाकड द्वारा जानकारी दी गई। महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी धाकड ने प्रत्येक महिलाओं से चर्चा की गई।

संस्थाध्यक्ष भारती अग्रवाल ने इस दौरान कहा कि द्वारा स्वाधार गृह के प्रत्येक सदस्य मेरे परिवार के अंग के रूप में हैं, उनकी आवश्यकता तथा उनकी समस्या का निराकरण करने का हर संभव प्रयास किया जाता हैं। वही स्वाधार गृह के इस कार्यक्रम में अधीक्षिका ज्योति बागड़े, काउंसलर नंदा सोनी, सह वार्डन लीला पिपले उपस्थित थी।

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat