अवैध रेत उत्खनन के खिलाफ आप पार्टी ने कार्यवाही करने को लेकर उठाई मांग

Advertisements

अवैध रेत उत्खनन के खिलाफ आप पार्टी ने कार्यवाही करने को लेकर उठाई मांग


सारनी, (ब्यूरो)। इन दिनो अवैध कारोबार संचालित होने पर सारनी, पाथाखेड़ा, कालीमाई, शोभापुर, बगडोना इन दिनों समाचार पत्रों के माध्यम से सुर्खियां बटोर रही हैं। जिसको लेकर आम आदमी पार्टी के द्वारा कार्यवाही की मांग उठाई गई। आम आदमी पार्टी जिला उपाध्यक्ष सपन कामला ने बताया कि रेत उत्खनन 30 सितंबर तक प्रतिबंधित होते हुए भी जिला बैतूल खनिज विभाग के दिशा निर्देशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। अवैध रेत उत्खनन के लिए माफियाओं के हौसले इन दिनों बुलंद हो रहे हैं।

आप जिला उपाध्यक्ष कामला ने बताया कि बगडोना, छतरपुर पंचायत से आने वाली सैकड़ों की संख्या में अवैध रेत से भरी ट्रैक्टर ट्राली खुलेआम सड़क पर दौड़ रही है कोई पूछने वाला नहीं, सब कुंभकरण की नींद सो रहे हैं। जिसके चलते जल, जमीन, जंगल पूरी तरह से समाप्त की ओर बढ़ रहे हैं कहीं ना कहीं पर्यावरण पर हो रहे भारी बदलाव का असर भी मानव जीवन पर पड़ रहा है।

परंतु बगडोना क्षेत्र में बढ़ते अवैध गतिविधियों को देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सांसद, विधायक, खनिज एवं राजस्व विभाग की सहमति से अवैध रेत उत्खनन किया जा रहा हो। आम आदमी पार्टी ने मांग उठाई कि जल्द से जल्द अवैध रेत उत्खनन पर रोक लगाई जाए, अन्यथा ऐसे वैश्विक महामारी के समय में जल जमीन जंगल को बचाने के लिए आंदोलन करने पर आप पार्टी को मजबूर होना पड़ेगा, जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat