मद्य निषेध सप्ताह 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक

Advertisements

मद्य निषेध सप्ताह 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक


बैतूल। महात्मा गांधीजी की 151वीं जयंती के अवसर पर जिले में 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर मद्य निषेध सप्ताह आयोजित किया जाएगा। इस आयोजन का उद्देश्य समाज की बढ़ती हुई मद्यपान, तम्बाकू, गुटखा, सिगरेट की लत एवं नशीले मादक द्रव्यों/पदार्थों के दुष्परिणामों से छात्र/छात्राओं एवं समाज को अवगत कराना है, ताकि मादक द्रव्य एवं मादक पदार्थों के सेवन की रोकथाम हेतु वातावरण एवं चेतना निर्माण हो सके।

इस अवसर पर वृहद जनजागृति कार्यक्रमों का निर्धारण किया जाकर, जिला से ग्राम पंचायत स्तर तक इस दिवस का आयोजन कर, शहरी/ग्रामीण जनता को मद्यपान एवं मादक पदार्थों के सेवन की बुराइयों से अवगत कराया जाएगा, ताकि वे नशा सेवन छोड़ सकें तथा अपने क्षेत्रों में नशाबंदी के पक्ष में वातावरण निर्मित कर सके।

कलेक्टर श्री राकेश सिंह ने बताया कि भारत सरकार द्वारा महात्मा गांधीजी की 150वीं वर्षगांठ को दो वर्ष तक विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से मनाये जाने का उल्लेख करते हुए 02 अक्टूबर को वृहद स्वरूप में आयोजन किया जाएगा।

वैश्विक महामारी कोविड-19 के दृष्टिगत शासन द्वारा जारी निर्देशों के तहत किसी भी प्रकार के सार्वजनिक आयोजन/समारोह आयोजित किए जाने पर प्रतिबंध है। मद्य निषेध सप्ताह 2 से 8 अक्टूबर के दौरान महात्मा गांधीजी की जयंती पर वर्चुअल व्यावख्यान, वेबीनार आयोजित किए जाएंगे।

नशामुक्ति पर आधारित संदेशों का विभिन्न प्रचार माध्यमों के जरिए प्रचार-प्रसार किया जाएगा। यह आयोजन स्थानीय स्तर पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए किया जाएगा, ताकि समाज में फैल रहे नशा सेवन के प्रचलन तथा इससे होने वाले अपराधों को भी रोका जा सके।

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat