वार्षिक साधारण आमसभा का आयोजन संपन्न, सीसीबी शाखा खोलने का मुद्दा गरमाया

Advertisements

वार्षिक साधारण आमसभा का आयोजन संपन्न, सीसीबी शाखा खोलने का मुद्दा गरमाया


खेड़ली बाजार, (सचिन बिहारिया)। प्राथमिक आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित खेड़ली बाजार और सेवा सहकारी समिति मोरखा की वार्षिक साधारण आम सभा का आयोजन किया गया। सेवा सहकारी समिति खेड़लीबाजार के बैठक में बहुत से विषयों पर ग्रामीणों से चर्चा की गई। बैठक में ग्राम खेड़ली बाजार में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की शाखा खोलने का मुद्दा काफी चर्चा में रहा।

बैठक में उपस्थित सभी किसान उपभोक्ताओं ने एक स्वर में सीसीबी शाखा खोले जाने को लेकर प्रस्ताव पारित किया तथा इस संबंध में जिले के सांसद और आमला विधायक को आवेदन देने तथा समस्या से अवगत कराने हेतु निर्णय लिया। विगत कई वर्षों से खेड़ली बाजार के आसपास के लगभग आधा सैकड़ा गांव के हजारों किसानों को अपने वित्तीय लेनदेन हेतु मुलताई के चक्कर लगाने होते हैं, जहां उन्हें काफी परेशानियां होती है।

इस समस्या से निजात पाने हेतु खेड़ली बाजार में सीसीबी शाखा खोलना आवश्यक हो गया है। साधारण आमसभा में खाद भंडारण हेतु नया गोदाम बनाने, संस्था के सामने कच्चे रास्ते पर पक्के रास्ते का निर्माण करने तथा खाद का एक हेक्टेयर पर पांच यूरिया बोरी खाद वितरण में खाद की मात्रा बढ़ाने कम से कम एक हेक्टेयर पर 10 बोरी यूरिया खाद देने हेतु प्रस्ताव पारित किया गया।

वहीं सेवा सहकारी समिति मोरखा में भी निर्धारित एजेंडे के तहत फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ वार्षिक साधारण आम सभा का आयोजन शांतिपूर्वक संपन्न हुआ जिसमें भारी संख्या में कृषक उपस्थित थे। बैठक में वर्ष 2020-21 के क्रियाकलापों, प्राप्त संपरीक्षा रिपोर्ट 2018-19 पर विचार, शुद्ध लाभ के व्यंयन बाबत विचार विमर्श, वित्तीय वर्ष में घाटे के कारणों का परीक्षण करना तथा किए गए।

व्यय का अनुमोदन बाबत, वित्तीय सरकारी वर्ष 2021_22 के लिए बजट प्रस्तुत करने बाबत, संस्था के लेखकों के ऑडिट हेतु ऑडिटर की नियुक्ति करने बाबत विचार, संचालन मंडल के निर्वाचन बाबत विचार, अन्य विषय प्रशासक महोदय की अनुमति से समस्त सदस्य गणों से निवेदन किया गया की आम सभा में कोविड-19 कोरोना वायरस के प्रभाव के कारण शासन एवं कलेक्टर द्वारा दिए गए प्रतिबंधात्मक निर्देशानुसार मास्क लगाकर निर्धारित दूरी का ध्यान रखते हुए कार्यक्रम को किया गया। बैठक में सभी प्रस्तावों को सर्व सम्मति से पारित किया गया। सेवा सहकारी समिति की ओर से सभी उपस्थित किसानों एवं जनसमुदाय हेतु स्वल्पाहार और चाय की उत्तम व्यवस्था भी की गई थी।

इस अवसर पर सेवा सहकारी समिति खेड़ली बाजार के प्रबंधक जसपाल सोलंकी, विक्रेता दिनेश चिल्हाटे, विक्रेता पंकज नायक, राजेश सोलंकी, वासु गव्हाडे, संजय माथनकर, रामसिंग, सेवा सहकारी समिति मोरखा के प्रबंधक रामेश्वरसिंह रघुवंशी, पूर्व संचालक मंडल अध्यक्ष किशनसिंह रघुवंशी, प्रशासक युवराज ठाकरे, विक्रेता लालासिंह रघुवंशी, प्रहलाद रघुवंशी, पवन बिहारे सहित सभी उपभोक्ता किसान और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat