स्वच्छ सर्वेक्षण 2020-21 को लेकर ओम साईं विजन द्वारा प्रतियोगिताओं का किया गया आयोजन

Advertisements

स्वच्छ सर्वेक्षण 2020-21 को लेकर ओम साईं विजन द्वारा प्रतियोगिताओं का किया गया आयोजन


सारनी, (ब्यूरो)। नगर पालिका परिषद की सहयोगी संस्था ओम साईं विजन द्वारा वार्ड नंबर 20 में नव निर्माण स्व सहायता समूह के साथ मोहल्ला बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में महिलाओं को चार प्रकार के कचरे के बारे में जानकारी दी गयी सहित घरों में कचरा अलग-अलग रखने के लिए प्रेरित किया गया।

जिसके साथ ही सेफ्टी टैंक को हर 3 साल में साफ करवाने की अनिवार्यता को समझाना एवं स्वच्छता महुआ ऐप डाउनलोड कराकर कोरॉना के खिलाफ जंग में सतर्कता हेतु जागरूक किया गया। इस दौरान समुह के अध्यक्ष, सचिव व सदस्य उपस्थित रहे जिनके द्वारा सभी को स्वच्छता की शपथ भी दिलायी गयी।

इसके बाद नगर पालिका परिषद सारनी कि सहयोगी संस्था ओम साईं विजिन के माध्यम से स्वच्छ सर्वेक्षण 2020-2021 की कार्यकारिणी के तहत हर सुबह की शुरुआत स्वच्छता के साथ वार्ड क्रमांक 1 से 36 में लोगो को टीम सदस्य द्वारा स्वच्छता ऐप डाउनलोड करवाकर कचरा से संबंधित ऑनलाइन शिकायत निराकरण व फीडबैक कैसे दिया जाना हैं, यह बताया गया।

जबकि इसके अलावा नगर में वार्ड क्रमांक 1-36 तक में एक प्रतियोगिता आयोजित कि जा रही हैं, जिसमें स्वच्छ सर्वेक्षण 2020-21 को ध्यान में रखते हुए तथा 6 साल बेमिसाल के अन्तर्गत नगर के लोग अपने घर में पुरानी वस्तु से सुंदर वस्तु का निर्माण (कबाड़ से जुगाड़), स्वछता संबंधित चित्रकला, निबंध लेखन (विषय प्लास्टिक से होने वाले नुकसान एवं प्लास्टिक का उपयोग कैसे कम करे, स्वच्छ भारत मिशन का इतिहास, योग के लाभ ) तथा स्वच्छता संबंधित नारे आदि विषयों पर होगी।

यह प्रतियोगिता सभी उम्र के लोगो को ध्यान में रखते हुए कराईं जा रही हैं, इस प्रतियोगिता के 5000 रजिस्ट्रेशन फॉर्म आईसी सदस्य द्वारा घर-घर जाकर 18 तारीख तक वितरित किए गए थे। जिसमें इन फार्म को 18 तारीख तक भरकर व्हाट्सअप नम्बर पर जो फार्म पर दिया गया हैं। उस पर भेजना था।

भाग लेने वाले प्रतिभागी अपने प्रतियोगिता से संबंधित विषय वस्तु नगर पालिका के काउंटर पर 22 और 23 तारीख को दोपहर 3 बजे तक जमा कराया गया। जिसका पुरस्कार तथा प्रमाण पत्र 7 दिवस बाद वितरण किया जाएगा।

Advertisements
No tags for this post.

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat