11 Nov 2020

42 करोड़ ग्राहकों को एसबीआई ने किया इस बात को लेकर अलर्ट, आप भी हैं एसबीआई ग्राहक तो जरूर पढ़ें ये खबर

Advertisements

42 करोड़ ग्राहकों को एसबीआई ने किया इस बात को लेकर अलर्ट, आप भी हैं एसबीआई ग्राहक तो जरूर पढ़ें ये खबर


स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ग्राहकों को अलर्ट किया है कि आप किसी सोशल मीडिया पर किसी भी तरह के फेक मैसेज के चक्कर में न पड़े। बैंक ने आजकल हो रही धोखाधड़ी से ग्राहकों को सतर्क किया है। बैंक ने कहा है कि जालसाज सोशल मीडिया पर फर्जी या भ्रामक मैसेज भेज रहे हैं फिलहाल बैंक की ओर से ग्राहकों को इस तरह के कोई भी मैसेज नहीं भेजे जा रहे हैं।

कभी शेयर न करें पर्सनल डिटेल्स

इसके साथ ही ग्राहक किसी को भी अपनी पर्सनल डिटेल्स शेयर न करें। ऐसा करने से ग्राहकों के खाते में जमा राशि उड़ सकती है। बैंक ने कहा कि आप अपना एटीएम पिन, कार्ड नंबर, अकाउंट नंबर और ओटीपी को कभी भी किसी के साथ शेयर न करें।

फर्जी वेबसाइट को लेकर भी जारी किया था अलर्ट

आपको बता दें इससे पहले बैंक ने SBI के नाम पर चल रही फर्जी वेबसाइट को लेकर भी अलर्ट जारी किया था। बैंक ने कहा था कि SBI के ग्राहकों को ऐसे संदेशों पर ध्यान नहीं देना चाहिए, जो उन्हें इस वेबसाइट पर पासवर्ड और अकाउंट से जुड़े जानकारी अपडेट करने की बात कह रहे हों।

बैंक समय-समय पर जारी करता है अलर्ट

बता दें कि देश का सबसे बड़ा बैंक ग्राहकों की सुरक्षा के लिए आए दिन अलर्ट जारी करता रहता है। एसबीआई का मकसद ग्राहकों के पैसे सुरक्षित रखना हैं। बैंक अपने ट्विटर हैंडल और एमएमएस के जरिए ग्राहकों को अलर्ट भेजता रहता है।

SBI ग्राहक इस तरह चेक कर सकते हैं बैलेंस

बता दें एसबीआई का बैलेंस जानने के लिए आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से टोल-फ्री नंबर ‘9223766666’ पर मिस्ड कॉल करें। वहीं एसएमएस से बैलेंस जानने के लिए 09223766666 पर ‘BAL’ एसएमएस भेजें। इसके बाद आपको बैलेंस की जानकारी मैसेज के जरिए मिल जाएंगी। ध्यान रहें, इस सुविधा के लिए आपका मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर होना चाहिए।

Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat