ऊर्जा मंत्री तोमर ने सतपुड़ा पावर प्लांट का किया औचक निरीक्षण, साफ-सफाई को लेकर सिविल एडिशनल सीई को निलंबित करने के दिये निर्देश

Advertisements

ऊर्जा मंत्री तोमर ने सतपुड़ा पावर प्लांट का किया औचक निरीक्षण, साफ-सफाई को लेकर सिविल एडिशनल सीई को निलंबित करने के दिये निर्देश

भाजपा कार्यालय मे कार्यकर्ताओ ने स्वागत किया


सारनी, (ब्यूरो)। मध्य प्रदेश शासन के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर मंगलवार दोपहर अचानक सतपुड़ा ताप विद्युत गृह सारनी पहुंचे। जिस पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका जोर शोर से स्वागत किया। फिर सर्वप्रथम ऊर्जा मंत्री ने पावर हाउस के आला अफसरों से मुलाकात की।

इसके बाद ऊर्जा मंत्री ने सुरक्षा विभाग के कार्यालय तथा चार नंबर प्लांट के पावर कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। तत्पश्चात संबंधित अधिकारियों से विद्युत उत्पादन को लेकर चर्चाएं की।

यहां उर्जा मंत्री से एक प्रतिनिधी मंडल भाजपा जिलामंत्री रंजीत सिह, कमलेश सिह, मंडल अध्यक्ष नागेन्द्र निगम, पूर्व मंडल अध्यक्ष सुधा चन्द्रा, नपा उपाध्यक्ष भीम बहादूर थापा, नेता प्रतिपक्ष संजय अग्रवाल, प्रकाश शिवहरे, राजकुमार नागले, शिबू सिंंह, रेवाशंकर मगरदे, विनय मदने, राकेश सोनी के नेतृत्व मे मुलाकात की। 

इसी दौरान भाजपा नेताओं को प्लांट में अंदर प्रवेश ना देने को लेकर सुरक्षा विभाग तथा भाजपा नेताओं में झड़प हो गई। जिस पर भाजपा नेता कमलेश सिंह ने कहा कि प्लांट में चोरी करने वाले चोरों को आसानी से प्रवेश दिया जाता है। लेकिन हम लोगों को अंदर जाने से क्यों रोका जा रहा है। जैसे तैसे बात को संभालते हुए बाद में भाजपा कार्यकर्ताओं स्वंय वापस भाजपा कार्यालय आ गया।

वही निरीक्षण के दौरान साफ सफाई ना होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए सिविल के एडिशनल सीई पीसी निवारे को निलंबित करने के निर्देश दिए। इसके बाद प्लांट के अन्य हिस्सों का निरीक्षण किया।

दो नंबर प्लांट कि बार-बार बंद हो रही विद्युत इकाइयों को लेकर जरूरी जानकारी ली। प्रति यूनिट बिजली उत्पादन में कोयला, ऑयल की खपत व लागत पर चर्चा की। मंत्री ने पुरानी इकाइयों के डी कमिश्निंग और नई इकाइयों की स्थापना में लगने वाले समय समेत कई बिंदुओं पर चर्चा की।

दरअसल मंत्री के पावर प्लांट में प्रवेश करते ही बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया था। पावर प्लांट के निरीक्षण के बाद ऊर्जा मंत्री सतपुड़ा ताप विद्युत गृह द्वारा संचालित चिकित्सालय में पहुंचकर उन्होंने निरीक्षण किया और मरीजों के उपचार के बारे में जानकारियां ली।

भाजपा कार्यालय सारनी मे कार्यकर्ताओ ने जोरदार स्वागत किया इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष नागेन्द्र निगम ने ऊर्जा मंत्री को अवगत कराया कि पिछले कई वर्षों से चिकित्सकों कमी होने के कारण श्रमिकों को सही उपचार नहीं मिल पाता है। इसलिये चिकित्सों की जल्द से जल्द व्यवस्था की जाये।

जिलामंत्री रंजीत सिह ने चायनिज झालर, व गैर कर्मचारियो को आवास सुवीधा, पर्यटक विभाग द्वारा बनाये गये गार्ड़न का पुर्ननिर्माण का मामला उठाया।

क्षेत्रीय विधायक डां योगेश पंडाग्रे ने उर्जामंत्री से सारणी मैं नया पावर प्लांट लगाना अति आवश्यक है क्योंकि धीरे-धीरे सारणी ऊजड़ती जा रही है। इसके साथ ही पावर प्लांट क्षेत्र में पाइप चोर गिरोह भी सक्रियता,खंडार आवासों की जानकारी के साथ सतपुड़ा डेम में फैली चाईनीज झालर के बारे में भी बताया।

जिस पर ऊर्जा मंत्री ने इन सारी समस्याओं का जल्दी निराकरण करने की बात कही और कहा एक बार फिर मैं सारणी आऊंगा ताकि जो भी समस्याएं उत्पन्न हो रही है उसका निराकरण किया जा सके।

Advertisements
No tags for this post.

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat