24 Feb 2021

अतिक्रमण हटाने प्रशासन ने दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, फुटकर व्यापारियों के सामने फिर रोजी रोटियों का संकट

Advertisements

अतिक्रमण हटाने प्रशासन ने दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, फुटकर व्यापारियों के सामने फिर रोजी रोटियों का संकट


आठनेर, (पीयूष जगदले)। नगर में दिन बुधवार को दोपहर में नगर परिषद की गाड़ी द्वारा अतिक्रमण हटाने को लेकर दवंडी की गई।

जिसमें शासकीय भूमि, रोड नाली आदि पर किए गए अतिक्रमण को 24 घण्टे के अंदर अतिक्रमणकारियों को हटाने के निर्देश दिए एवं अतिक्रमण करियो द्रारा उक्त जगहों पर से 24 घण्टे के अंदर अतिक्रमण नही हटाया तो प्रशासन द्रारा अतिक्रमण हटा कर उक्त सामग्री को जप्त करने करने की बात कही।

फुटकर व्यापारियों के सामने आया रोजी रोटी का संकट

नगर में एक तपका ऐसा भी है जो नगर परिषद और पीडब्ल्यूडी की रिक्त भूमि पर अतिक्रमण कर अपना व्यवसाय संचालित कर दो वक्त की रोजी रोटी कमा रहे है साथी नगर परिषद को उसका टैक्स भी दिया जाता है।

किंतु प्रशासन का अतिक्रमण के नाम पर फुटकर व्यापारियों के साथ कोर्णाक इस संकट में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई समझ से परे है। इसके पूर्व में लगे लॉक डाउन में जैसे तैसे अपना घर संचालित कर दो वक्त की रोटी अपने बच्चों को खिलाई और अब जैसे तैसे फुटकर व्यापारी कमाने लगे तो प्रशासन के अतिक्रमण हटाने की बात सुनकर घबरा गए और उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

क्या अतिक्रमण हटाने की शिकायत वाली जगहों पर भी अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जाएगी?

नगर में जब से अतिक्रमण हटाने को लेकर दवंडी हुई है तब से नगर के चौक चौराहो पर यह चर्चा जोरों पर है कि प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाकर फुटकर व्यपारियो को ही परेशान किया जाएगा कि शिकायत की गई जगहों पर भी अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जाएगी या फिर बड़े बड़े धन्ना सेठो को छोड़ दिया जाएगा यह सवाल अब लोगो के मन मे उठने लगे है अब देखना यह होगा कि प्रशासन का अतिक्रमण हटाने का हथौडे से कौन बचेगा और कौन इस हथोड़े के निचे आएगा।

Advertisements
No tags for this post.

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat