1 Mar 2021

जिले में कोरोना के संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए भोपाली मेला स्थगित, पेट्रोल पम्पों पर बिना मास्क आने पर हो सकता है जुर्माना

Advertisements

जिले में कोरोना के संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए भोपाली मेला स्थगित, पेट्रोल पम्पों पर बिना मास्क आने पर हो सकता है जुर्माना

स्कूलों में भी संक्रमण से बचाव के इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश

बाजारों में बिना मास्क घूमने पर होगा जुर्माना


बैतूल। जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखते हुए क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने शिवरात्रि के अवसर पर आयोजित होने वाला भोपाली मेला स्थगित करने का निर्णय लिया है। बैठक में बताया गया कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण बगैर ट्रेवल हिस्ट्री के स्थानीय स्तर पर भी फैल रहा है। चूंकि भोपाली मेले में स्थानीय लोग बड़ी संख्या में शामिल होते हैं, अत: कोरोना संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत ग्रुप द्वारा यह निर्णय लिया गया है।

कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस की अध्यक्षता में आयोजित क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में इस बात पर भी गंभीरता से विचार किया गया कि पेट्रोल-डीजल पम्पों पर आने वाले लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए उन्हें अनिवार्य रूप से मास्क का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया जाए। जो लोग बिना मास्क के पेट्रोल अथवा डीजल लेने पहुंच रहे हैं, उन पर जुर्माना भी किया जा सकेगा।

स्कूलों में कोरोना संक्रमण से बचाव के तमाम इंतजाम सुनिश्चित करने के लिए बैठक में निर्देश दिए गए। स्कूल संचालकों से कहा गया है कि वे स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से ध्यान रखें। शिक्षक एवं बच्चे मास्क लगाकर आएं। स्कूलों में सेनेटाइजेशन के भी अच्छे प्रबंध हों। ऐसा नहीं करने पर स्कूल संचालकों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

इसी तरह बाजारों एवं दुकानों में ग्राहकों व दुकानदारों को भी मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करना होगा, अन्यथा उनके विरूद्ध जुर्माना किया जाएगा। सभी दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा, साथ ही सेनेटाइजर के इंतजाम भी रखना होंगे।

बैठक में समाजसेवी संगठन के प्रतिनिधि के रूप में श्री मोहन नागर, उद्योग संघ के अध्यक्ष श्री ब्रजआशीष पाण्डे, जिला रेडक्रॉस समिति के सचिव डॉ. अरूण जयसिंग, पाढर अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी श्री विकास सोनवने, अपर कलेक्टर श्री जेपी सचान सहित अन्य संबंधित उपस्थित थे।

Advertisements
No tags for this post.

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat