3 Mar 2021

11 नाबालिग अपहृत किशोरियों को ढूंढ निकाला, बोरदेही पुलिस को मिली सफलता

Advertisements

11 नाबालिग अपहृत किशोरियों को ढूंढ निकाला, बोरदेही पुलिस को मिली सफलता


खेड़ली बाजार, (सचिन बिहारिया)। पुलिस अधीक्षक बैतूल सिमाला प्रसाद के निर्देशन, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस मुलताई नम्रता सोंधिया के मार्गदर्शन में बोरदेही थाना प्रभारी प्रवीण कुमरे ने थाना क्षेत्र से अपहृत ग्यारह नाबालिग किशोरियों को बहुत ही कम समय में ढूंढ निकाला।

गौरतलब है कि बोरदेही थाने में अपहृत नाबालिग किशोरियों के मामले वर्ष 2017 से लंबित थे।किंतु निरीक्षक प्रवीण कुमरे ने बोरदेही थाने की कमान सम्भालते ही थाना क्षेत्र की अपहृत नाबालिग किशोरियों का पता लगाने के संवेदनशील मामले को प्राथमिकता दी और सभी नाबालिग किशोरियों को ढूंढ निकाला।

उल्लेखनीय है कि निरीक्षक प्रवीण कुमरे ने 25 दिसंबर 2020 को बोरदेही थाने की कमान संभाली तथा 1 मार्च 2021 की स्थिति में सभी ग्यारह नाबालिग किशोरियों को बोरदेही थाने में टीम गठित कर बढ़ी ही कुशलता से खोज कर दस्तयाब कर लिया गया।

जिसमें खेड़लीबाजार की नाबालिग भिंड से,खड़कवार की नाबालिग देवास से,बम्हनी पंखा की नाबालिग दिल्ली से,कलमेश्वरा की नाबालिग हरदा से,कचरबोह की नाबालिग नागपुर से,तरोडा़बुजुर्ग की नाबालिग इंदौर से,बारंगवाड़ी की नाबालिग बैंगलोर से,छिपन्या की नाबालिग मौहदा से,जिसमें ब्राम्हणवाड़ा की एक नाबालिग को बोरदेही पुलिस ने 3 घंटे में ही खोज निकाला है,दीपामांडई की दो नाबालिग किशोरियों को बोरदेही थाने की डायल 100 पर इवेंट आने पर बड़ी ही सतर्कता के साथ दोनों नाबालिग को कुछ ही घंटो में दस्तयाब कर लिया गया, तथा सभी को अपने-अपने परिजनों को सुरक्षित सौंप दिया गया।

अपहृत सभी नाबालिग किशोरियों को ढूंढ निकालने में बोरदेही थाना प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कुमरे,उपनिरीक्षक नेपालसिंह ठाकुर,सहायक उपनिरीक्षक श्रीराम मांडवी, सहायक उपनिरीक्षक शेरसिंह परते,प्रधान आरक्षक राजेश कोड़ले,सहदेव टेकाम, अशोक ठाकुर,आरक्षक बरवीर, अरविंद, विवेक, रेशम, संजय, हेमंत, मिथलेश, राजकुमार, सुभाष, सुनिल, महिला आरक्षक रोशनी, रेखा, सैनिक अभिम्यू,राधेश्याम, देवेंद्र, राजेश, दिग्विजय, प्रकाश, विजय, राजेन्द्र, पकंज एवं आरक्षक चालक सेवाराम सभी पुलिस कर्मियों की अहम भूमिका रही।


इनका कहना है।

अपहृत नाबालिग किशोरियों को ढूंढ निकालने में बोरदेही थाना पुलिस की टीम ने काफी अच्छी मेहनत की है।विगत कई वर्षों से ये नाबालिग किशोरियां अपहृत की गई थी जिन्हें रेस्क्यू कर वापस लाया गया है तथा इन्हें सुरक्षित उनके परिजनों को सौंप दिया गया है।इस कार्य में बोरदेही थाना पुलिस की सराहनीय भूमिका रही है।

सिमाला प्रसाद, पुलिस अधीक्षक, बैतूल


मुलताई अनुविभाग के अंतर्गत बोरदेही थाने में अपहृत नाबालिग किशोरियों को शत-प्रतिशत दस्तयाब कर लिया गया है। वर्तमान में बोरदेही थाने में कोई भी नाबालिक किशोरीयो से जुड़ा अपराध पंजीबद्ध नहीं है।माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा नारी सम्मान के अंतर्गत जो अभियान चलाया गया है उसी अभियान के तहत सारी अपहृत बच्चियों को दस्तयाब कर लिया गया है, जिसके लिए बोरदेही पुलिस टीम बधाई की पात्र है।

नम्रता सोंधिया, एसडीओपी, मुलताई


उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन अपहृत नाबालिग किशोरियों को ढूंढने हेतु अभियान चलाया गया था जिसमें वर्ष 2017 से बोरदेही थाना क्षेत्र में कुल 11 नाबालिग किशोरियां अपहृत की गई थी जिनकी पड़ताल कर वापस सुरक्षित परिजनों को सौंप दिया है।वर्तमान स्थिति में बोरदेही थाने में नाबालिग किशोरियों के अपहरण से संबंधित कोई भी मामला पंजीबद्ध नहीं है।

प्रवीण कुमरे, थाना प्रभारी, बोरदेही


 

Advertisements
No tags for this post.

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat