7 Mar 2021

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जुन्नारदेव इकाई की बैठक हुई संपन्न

Advertisements

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जुन्नारदेव इकाई की बैठक हुई संपन्न

राष्ट्रीय पुनर्निर्माण के लिए छात्रों में राष्ट्रवादी चिंतन को जगाना ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का मूल उद्देश्य है


जुन्नारदेव, (दुर्गेश डेहरिया)। देश के सभी विश्वविद्यालयों और अधिकांश कॉलेजों में परिषद् की इकाइयां हैं। हर वर्ष देशव्यापी सदस्यता होती है। अधिकांश छात्रसंघों पर परिषद् का ही अधिकार है।

माना जाता है कि आज का छात्र कल का नागरिक है। जो राजनीति हमारे देश के हरेक नागरिक का जीवन तय करती है, उस राजनीति को दशा और दिशा देने का कार्य युवाओं से बेहतर कौन कर सकता है? सबसे अशिक्षित व्यक्ति राजनैतिक रूप से निष्क्रिय व्यक्ति ही होता है। युवावस्था किसी के भी जीवन का सबसे आदर्श और पवित्र अध्याय होता है, इसलिए युवाओं को तो खासकर राजनीति में जुड़ना चाहिए। राष्ट्रनिर्माण के इस यज्ञ में समिधा बनना चाहिए।

इस संदर्भ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा नगर के रामलीला मंच ( विजय स्थंभ ) सदस्यता अभियान को लेकर कामकाजी बैठक का आयोजन किया गया।

जिसमे विद्यार्थी परिषद से नये जुड़े छात्रों को पवन परसाई व रोहित मालवीय द्वारा परिषद के बारे में जनकारी दी गयी और नगर में होने आगामी कार्यक्रम के बारे में चर्चा की गयी।

इस अवसर पर सुदर्शन सोनी, हरीश टंडेकर,अभिषेक चोरसिया, किसलय चोरसिया, भानु अमूल्य, प्रकाश कपूर, प्रखर चोरसिया, नमन साहू, प्रथम कुशवह, सनील राठौर, दुशल सुर्यवंशी पीयूष बत्रा, दीपक यदुवंशी, अरिन साहू, पंकज यदुवंशी, जय भन्नरे, बादल मस्कोले, रोहित आम्रवंशी, शिबू विश्वकर्मा, शिवम पंड्या, विशाल नागवंशी बड़ी संख्या में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Advertisements
No tags for this post.

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat