7 Apr 2021

कोविड-19 संक्रमण बीमारी से बचने के लिए चलाया जागरूकता अभियान

Advertisements

कोविड-19 संक्रमण बीमारी से बचने के लिए चलाया जागरूकता अभियान


बैतूलचाइल्डलाइन प्रदीपन डायरेक्टर रेखा गुजरे के मार्गदर्शन में चाइल्डलाइन कोऑर्डिनेटर सुनील कुमार ने बुधवार को विश्व स्वास्थ्य दिवस पर कोविड-19 माहमारी संक्रमण बीमारी से बचने के लिए टीम ने जिला हॉस्पिटल सिविल सर्जन अशोक बारंगे द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवानगी दी गई।

टीम मेंबर वर्षा खातरकर, अलका नागले, रविशंकर चवारे, कमलेश तायवाडे, मनोज कुमार, खिलिता विश्वकर्मा ने जिला स्वास्थ्य केंद्र से लेकर बैतूल जिले के चौक, कारगिल चौक, गंज थाना, गेंदा चौक, बडोरा चौक, और गंज मंडी मार्केट, कलेक्टर कार्यालय होते हुए खंजनपुर अर्जुन वार्ड कालापाटा, जीएच कॉलेज, कोठी बाजार लल्ली चौक में ऑटो एलाइनमेंट के माध्यम से सभी शहर के नगर वासियो को घर से बाहर निकलने पर अपने मुंह पर मास्क अवश्य लगाएं, भीड़ भाड़ वाली जगह से जाने से बचे, सभी वृद्धजन जो 60 वर्ष से ऊपर के हैं।

उन्हें कोरोना वैक्सीन टीका लगाने के लिए स्वास्थ्य केंद्र जाने के लिए जागरूक किया गया। किसी को ऐसे लक्षण दिखाई देते हैं जैसे बुखार आना हाथ पैर दर्द होना और कमजोरी होना तो आप किसी के संपर्क में ना आए, किसी व्यक्ति को बुखार जुकाम हुआ है तो उसे किसी प्रकार का भेदभाव ना करें और उनसे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

दुकान मालिकों से निवेदन किया कि 5 से अधिक ग्राहकों को दुकान में प्रवेश ना करने दें, सैनिटाइजर का उपयोग करें आप स्वयं के स्वास्थ्य का ध्यान रखें एवं परिजनों के भी स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पोस्टर पंपलेट के माध्यम से सभी को कोविड-19 महामारी संक्रमण बीमारी से बचाव के लिए जागरूक किया गया।

Advertisements
No tags for this post.

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat