8 Apr 2021

आप पार्टी कार्यकर्ताओं ने सौंपा बैतूल सीएमओ को ज्ञापन

Advertisements

आप पार्टी कार्यकर्ताओं ने सौंपा बैतूल सीएमओ को ज्ञापन


बैतूल। बैतूल नगर पालिका के अंतर्गत आने वाले मुख्य मार्गो व 33 वार्डों की समस्याओं को लेकर आम आदमी पार्टी ने नपा सीएमओ बैतूल को सौंपा ज्ञापन। जिसमें आम आदमी पार्टी ने कई मांग उठाई, जिनसे बैतूल के 33 वार्ड में आम जन मानस को कई प्रकार की मूलभूत सुविधाओं में परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। जिनमें समस्त 33 वार्डों की गलियों की सड़कों, रिटर्निंग वॉल की दयनीय हालत को एक बार नगर पालिका पुनःभौतिक निरीक्षण कर उन उबड़-खाबड़ सड़कों व टूटी फूटी रिटर्निंग वॉल, टूटी फूटी नालियों का जीर्णोधार किया जाए।

आवश्यकता अनुसार, लोहिया वार्ड केंद्रीय विद्यालय के सामने जो स्लम एरिया है वहां नालीयों में जो गंदगी पड़ी हुई हैं, मालवीय और गांधी वार्ड के बीच निर्मित नाले में जो गंदगी का अंबार लगा हुआ हैं उसे साफ करवाने व लाल बहादुर स्टेडियम में जो सार्वजनिक शौचालय हैं। उसमें भी गंदगी का अंबार लगा हुआ हैं कोई भी उसका उपयोग नहीं कर रहा हैं। दुर्गंध और गंदगी के अंबार होने के कारण और शहर के समस्त चौक चौराहों के नालों की भी साफ सफाई निरंतर रखने की असीम कृपा करें।

बैतूल के गंज में मुख्य मार्ग पर जो डिवाइडरों के नाम पर खानापूर्ति कर तेल की कुप्पिया रखी गई हैं। उस पर उचित डिवाइडरों का निर्माण कार्य किया जाना सुनिश्चित किया जाए जिससे बैतूल शहर की सुंदरता बनी रहे और आवागमन में आम जन मानस को समस्याओं का सामना न करना पड़े।

बैतूल के जिन कुछ वार्डवासियों के नाम राशन कार्ड में आधार कार्ड या अन्य किसी कारण से कट गए हैं उनके कारण राशन दुकान से आधार कार्ड लिंक न होने से राशन नहीं मिल पा रहा कुछ नागरिकों को उन समस्त नागरिकों को सूचित कर उनके डॉक्यूमेंट अपडेट करने का कार्य किया जाए जिससे उन्हें दो वक़्त का राशन मिल सकें।

बैतूल के मुख्य मार्गो पर जो कई स्थानों पर जो सड़कों में गढ्ढे हो गए हैं और आम जनमानस को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं उसमें भी उन समस्त स्थानों का भौतिक निरीक्षण कर उनका भी जीर्णोधार करने का कार्य किया जाए यातायात में आम जनता को परेशानी का सामना न करना पड़े।

बैतूल शहर में जितने भी आपके रिकार्ड से ज्यादा अतिरिक्त अवैध होर्डिंग लगाए गए हैं उन समस्त अवैध होर्डिंग का भौतिक निरीक्षण कर उन के संचालको से राजस्व की वसूली और उन्हें तत्काल उन अवैध होर्डिंग को हटाने का कार्य किया जाए क्योंकि जब छोटे-छोटे व्यापारियों पर अतिक्रमण की कार्यवाही हो सकती हैं। उनकी दुकानें हटाई जा सकती हैं तो फिर ये भी अवैध होर्डिंग अतिक्रमण के दायरे में ही आता हैं।

वार्डों की गलियों में नगर पालिका का अमला भ्रमण करें की किन वार्डों की गलियों में अभी भी पर्याप्त मात्रा में स्ट्रीट लाइट नहीं लगें हैं रात्रिकालीन में सुरक्षा की दृष्टि से और किन चिन्हित बीजेपी के नेताओं के वार्ड में स्ट्रीट लाइट का भंडार लगा हुआ हैं सभी वार्डो की नागरिकों कि सुविधाओं को नगर पालिका एक समान नजर से आंकलन करें और उन समस्त नागरिकों को उनकी मूलभुत सुविधाओं को देने का कार्य करें।

जिन समस्यों को लेकर आम आदमी पार्टी जिला बैतूल का मुख्य नगर पालिका अधिकारी को आदमी पार्टी की डोर टू डोर जन समस्याओं को लेकर और विकाश के मुद्दों पर जनता के बीच से सामने आई।

6 बिंदुओं के विषयों के इस ज्ञापन को जिला संगठन सचिव जितेंद्र देशमुख के नेतृत्व में पार्टी के पदाधिकारियों जिला अध्यक्ष ग्रामीण अजय सोनी, जिला शहरी अध्यक्ष रितेश शर्मा, जिला उपाध्यक्ष सपन कामला, जिला उपाध्यक्ष अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ सिराज खान, जिला सह सचिव गणेश सूर्यवंशी, भैंसदेही विधानसभा प्रभारी सुनील कवड़े, राजकुमार बड़ोदे, संजय परपाचे उपस्थिति में सौंपा गया।

Advertisements
No tags for this post.

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat