8 Apr 2021

कलेक्टर बैस से शिकायत करने पर आबकारी विभाग ने घोड़ाडोंगरी विदेशी शराब दुकान पर की कार्यवाही

Advertisements

कलेक्टर बैस से शिकायत करने पर आबकारी विभाग ने घोड़ाडोंगरी विदेशी शराब दुकान पर की कार्यवाही

लाइसेंस ठेकेदार मनीष शिवहरे की कंपनी पटेल बियर प्राइवेट लिमिटेड पर हुई आबकारी विभाग की कार्रवाई

घोड़ाडोंगरी विदेशी शराब दुकान पर निर्धारित मूल्य से अधिक मुल्य में बेच रहे थे शराब


बैतूल/घोड़ाडोंगरी, (ब्यूरो)। जब से बैतूल जिले की कमान युवा कलेक्टर अमनबीर सिंह बैस ने संभाली है अपनी तेजतर्रार कार्यप्रणाली के चलते प्रशासन पर जबरदस्त लगाम उनके द्वारा देखने को मिली है।

इसी कड़ी में आज घोड़ाडोंगरी शराब दुकान पर उनके निर्देश पर आबकारी विभाग ने कार्यवाही की आबकारी अधिकारी श्री देवांगन ने बताया कि माननीय कलेक्टर महोदय को घोड़ाडोंगरी के किसी व्यक्ति द्वारा शिकायत कर बताया गया कि घोड़ाडोंगरी विदेशी शराब दुकान पर निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर शराब बेची जा रही है व शराब दुकान के सेल्समैन के द्वारा ग्राहकों से भद्दी भाषा में व्यवहार किया जाता है।

जिस मामले को तत्परता से संज्ञान में लेते हुए उन्होंने आबकारी अधिकारी श्री देवांगन को कार्यवाही करने के निर्देश देकर बेतूल से घोड़ाडोंगरी रवाना किया श्री देवांगन ने आते ही अपने पैसों से ग्राहक से बताई गई ब्रांड की शराब क्रय करवाई क्रय करवाने पर शिकायतकर्ता की शिकायत वैध पाई गई।

जिस पर कार्रवाई करते हुए आबकारी अधिकारी श्री देवांगन ने जीएलसी16 आबकारी अधिनियम 1915 संशोधन 2000 के तहत मैकडॉनल्ड नम्बर वन जिसका निर्धारित मूल्य ₹235 था वह ₹240 व और ऑफिसर चॉइस जिसका मूल्य ₹170 था उसको ₹180 बेचते व लेमाउंट बियर जिसका प्रिंट रेट ₹140 था उसको ₹160 में बेचते पाया गया।

पूर्व में भी घोड़ाडोंगरी शराब ठेकेदार पर पूर्व में भी इस प्रकार की शिकायते ग्राहकों द्वारा की गई परंतु अभी तक कार्यवाही देखने को नहीं मिली थी लेकिन नवनियुक्त कलेक्टर की घोड़ाडोंगरी विदेशी शराब दुकान पर हुई कार्रवाई से शराब ठेकेदारों की मनमानी पर अंकुश जरूर लगेगा

Advertisements
No tags for this post.

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat