जिले में 11 से 14 अप्रैल तक टीकाकरण महोत्सव, प्रतिदिन लगाई जाएगी 16 हजार से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन

Advertisements

जिले में 11 से 14 अप्रैल तक टीकाकरण महोत्सव, प्रतिदिन लगाई जाएगी 16 हजार से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन

45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिक एवं छूटे हुए हेल्थ वर्कर्स व फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगाया जाएगा कोविड वैक्सीन

किल कोरोना अभियान के तहत लोगों को घर-घर जाकर वैक्सीन लगवाने प्रेरित किया जाएगा


बैतूल। जिले में 11 से 14 अप्रैल के बीच रविवार, सोमवार, मंगलवार एवं बुधवार को टीकाकरण महोत्सव आयोजित किया जाएगा। इस महोत्सव के दौरान 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिकों एवं टीकाकरण से छूटे हेल्थ वर्कर्स एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोविड वैक्सीन लगाया जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अभियान के दौरान जिले में प्रतिदिन 16100 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। जिसके तहत विकासखण्ड आमला, मुलताई, प्रभातपट्टन एवं भैंसदेही में 1500-1500, बैतूल में 3000, भीमपुर, शाहपुर एवं आठनेर में 1200-1200 एवं चिचोली में 1000 लोगों को प्रतिदिन कोविड वैक्सीन लगाया जाएगा। इस महोत्सव के तहत 231 टीकाकरण केन्द्र बनाए गए हैं।

विकासखण्ड आमला में 19, आठनेर में 21, बैतूल में 45, भैंसदेही में 26, भीमपुर में 17, चिचोली में 16, घोड़ाडोंगरी में 22, मुलताई में 23, प्रभातपट्टन में 20 एवं शाहपुर विकासखण्ड अंतर्गत 22 टीकाकरण केन्द्र होंगे।  

किल कोरोना अभियान
————————-

टीकाकरण महोत्सव के साथ-साथ जिले में किल कोरोना अभियान भी संचालित होगा। इस अभियान के तहत किल कोरोना दल के सदस्य घर-घर भ्रमण कर नागरिकों को नजदीकी कोविड टीकाकरण केन्द्र जाकर कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करेंगे।
लॉकडाउन के कारण कोविड-19 टीकाकरण हितग्राहियों का पंजीयन दोपहर 2 बजे तक
———————————————-—–
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ ए. के. तिवारी ने बताया कि जिले में संचालित लॉकडाउन के कारण आगामी सत्र दिवसों में जहां-जहां कोविड-19 टीकाकरण किया जाना है वहां हितग्राहियों का पंजीयन दोपहर 2 बजे तक ही किया जाएगा।
डॉ. तिवारी ने जिले के समस्त कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि जिले में संचालित लॉकडाउन के जिले में सभी कोविड-19 टीकाकरण टीम टीकाकरण स्थल पर वैक्सीन और आवश्यक सामग्री सहित उपस्थित रहे और प्रात: 9 बजे वैक्सीनेशन कार्य आरंभ हो जाए, उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों पर कोविड-19 अनुकूल व्यवहार अपनाया जाना अनिवार्य रूप से सुनिश्चित किया जाए।

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.