April 15, 2021

जुन्नारदेव अस्पताल हुआ कोरोना इलाज के लिए अपग्रेड

Advertisements

जुन्नारदेव अस्पताल हुआ कोरोना इलाज के लिए अपग्रेड

विधायक जुन्नारदेव ने स्वयं के व्यय से स्थापित करवाए आवश्यक उपकरण


जुन्नारदेव, (दुर्गेश डेहरिया)। विधायक सुनील उईके द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ तथा सांसद नकुल नाथ के निर्देशन में स्वयं के व्यय से जुन्नारदेव स्थित वेलफेयर हॉस्पिटल में कोरोना इलाज के लिए आवश्यक उपकरण उपलब्ध करवाएं गए हैं , साथ ही अस्पताल को कोरोना के इलाज के लिए अपडेट करवाया गया है।

पूर्व में वेकोलि अस्पताल में केवल मरीजों के आइसोलेशन की व्यवस्था थी। कोरोना का उपचार यहां नहीं हो पा रहा था, विधायक सुनील उईके ने इस बारे में जानकारी ली तो उन्हें पता चला की अस्पताल में पृथक ऑक्सीजन लाइन और अन्य आवश्यक उपकरण नहीं हैं।

इस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए उन्होंने स्वयं के व्यय से वेकोलि अस्पताल में ऑक्सीजन लाइन, मॉनिटर, नेबुलाइजर, ग्लूकोमीटर जैसे आवश्यक उपकरण लगवाए और आज अस्पताल पूरी तरह से अपग्रेड होकर कोरोना मरीजों के इलाज के लिए तैयार हो चुका है।

आज एसडीएम जुन्नारदेव मधुवंत राव धुर्वे और बीएमओ आर.आर. सिंह को विधायक जुन्नारदेव सुनील उईके ने यह सारे उपकरण अस्पताल में व्यवस्थित रूप से लगवाकर सुपुर्द किये।

इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष घनश्याम तिवारी, जितेंद्र अग्रवाल, नवीद सिद्दीकी, डॉक्टर रविन्द्र बाथम, डॉक्टर उईके, डॉक्टर वशु, नगरपालिका कर्मी प्रवीण पंड्या, अजाब राव, शहजाद अहमद, खालिद महमूद आदि उपस्थित थे।

महज 4 दिन में अपडेट हुआ अस्पताल

जुन्नारदेव विधायक सुनील उईके द्वारा वेकोली अस्पताल को महज 4 दिन के अंदर ही कोरोना के इलाज के लिए व्यवस्थित रूप से तैयार करवा दिया गया है। विदित हो कि पिछले 11 अप्रैल को सुनील उईके ने अस्पताल का निरीक्षण किया था और इस दौरान उन्हें आवश्यक उपकरणों की कमियां बताई गई थी।

सुनील उईके का सोचना था कि अगर शासन स्तर से यह सारी तैयारियां की जाती हैं तो बहुत अधिक समय लग जाएगा और ऐसे में आवश्यक है कि व्यक्तिगत रूप से ही इस कार्य को अंजाम दिया जाए। इसी सोच का परिणाम है कि महज 4 दिन के अंदर सभी आवश्यक उपकरण वेकोलि अस्पताल में सुनील उईके द्वारा पहुंचा दिए गए, और आज यह सभी उपकरण व्यवस्थित रूप से अस्पताल में लगाए जा चुके हैं।

विधायक सुनील उईके ने बताया की जिस तरह जुन्नारदेव का अस्पताल अपडेट किया गया है। इसी प्रकार शीघ्र ही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ तथा सांसद नकुल नाथ के सहयोग से दमोह और तामिया के अस्पतालों को भी व्यवस्थित किया जाएगा ताकि स्थानीय स्तर पर ही कोरोना का इलाज उपलब्ध कराया जा सके।

पहली बार ऐसा देखने में आया है कि किसी विधायक ने अपने स्वयं के व्यय से चिकित्सा जैसे क्षेत्र में बड़ा काम किया है। वेकोली अस्पताल को अपडेट कराया जाना इस बात का प्रमाण है कि विधायक टेलीविजन के लिए नहीं बल्कि विजन के लिए काम करते हैं।

जुन्नारदेव क्षेत्र को सुनील उईके जैसा विधायक मिलना क्षेत्र के लिए गौरव की बात है। जो लोग कल तक आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति कर रहे थे वे एक बार आकर वेकोलि अस्पताल देख ले उन्हें स्वयं ही सुनील उईके के प्रयासों का और क्षेत्र के लिए उनके समर्पण का अंदाजा लग जाएगा।”

Advertisements
No tags for this post.

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat