April 16, 2021

NEET PG 2021 : कोरोना के चलते नीट पीजी परीक्षा स्थगित

Advertisements

NEET PG 2021 : कोरोना के चलते नीट पीजी परीक्षा स्थगित


देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के मद्देनजर नीट पीजी परीक्षा स्थगित कर दी गई है। नई परीक्षा तिथि की घोषणा स्थिति की समीक्षा के बाद की जाएगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने गुरुवार को यह जानकारी दी। देशभर के मेडिकल कॉलेजों में पीजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए यह प्रवेश परीक्षा 18 अप्रैल को होनी थी। इसमें देश भर से 1.70 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, ‘युवा मेडिकल छात्रों के स्वास्थ्य व उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नीट पीजी परीक्षा टालने का फैसला किया गया है।’

सीबीएसई समेत विभिन्न बोर्डों की परीक्षाएं, यूनिवर्सिटी एग्जाम्स व प्रवेश परीक्षाएं टलने के बाद नीट पीजी को भी स्थगित करने की मांग की जा रही थी। डॉक्टरों के एक समूह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर नीट पीजी परीक्षा को स्थगित करने की मांग भी की थी।

याचिका में कहा गया है कि नीट पीजी देने वाले सैंकड़ों परीक्षार्थी इन दिनों कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे हैं। इन्हें परीक्षा देने के लिए एग्जाम सेंटर बुलाने से हजारों लोगों की जान को खतरा पैदा होगा। याचिका में केंद्र सरकार के सीबीएसई 10वीं परीक्षा रद्द करने और 12वीं की परीक्षा स्थगित करने के फैसले का हवाला दिया गया है।

याचिकाकर्ताओं ने कहा है कि पहले नीजी पीजी परीक्षा जनवरी 2021 में होनी थी लेकिन कोविड-19 की स्थिति के चलते इसे टाल दिया गया था। लेकिन तब की स्थिति आज की स्थति से काफी बेहतर थी। तब अपेक्षाकृत कोरोना संक्रमण के कम मामले आ रहे थे। 

Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat