April 17, 2021

राशिफल: कैसा रहेगा आपका आज का दिन (17 अप्रैल 2021)

Advertisements

राशिफल: कैसा रहेगा आपका आज का दिन (17 अप्रैल 2021)


मेष राशि – आज सामाजिक मेलजोल में किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है जिससे आपके अच्छे गहरे सम्बन्ध बनेंगे। पिता के साथ आपके संबंधों में कुछ दूरी आ सकती है। व्यवसाय संबंधी कोई समस्या हल होगी। लेकिन निवेश करने के लिए अभी समय अनुकूल नहीं है। कुछ नई जिम्मेदारियां आपको मिल सकती है। रूपए-पैसे संबंधी लेनदेन को स्थगित रखें।

वृषभ राशि – यदि आप भवन निर्माण से संबंधित कोई योजना बना रहे हैं तो कुछ समय तक इसे टालना बेहतर होगा। कोई भी तीखी चीज न खाए पेट सम्बंधित रोग हो सकता है। घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह ले। किसी अनजान व्यक्ति पर विश्वास करना आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। त्वचा संबंधित समस्याएं बढ़ सकती हैं।

मिथुन राशि – जरा सी लापरवाही आपको आपके लक्ष्य से भटका सकती है। इसलिए मन को संयमित रखें तथा झूठे दोस्तों से दूरी बनाकर रखें। सेहत के लिहाज से समय ठीक नहीं है सामाजिक दूरी बना कर चलें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। ज्यादा व्यस्तता की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान रह सकती है।

कर्क राशि – आपके कामों में छोटी-छोटी कई बाधाएं आएंगी, जिसकी वजह से काम से संबंधित उत्साह भी कम नजर आएगा। आज के दिन किसी भी प्रकार के महत्वपूर्ण काम को टालें, साथ ही लोगों के साथ संवाद भी कम से कम रखने की कोशिश करें। नकारात्मक प्रवृत्ति के लोग आपको आपके लक्ष्य से भटका सकते हैं। परिवार के साथ शॉपिंग और मौजमस्ती में भी बेहतरीन समय व्यतीत होगा।

सिंह राशि – आज का दिन आपके लिए कुछ नई योजनाओं को लेकर आगे बढ़ने का है। घर की सजावट पर भी इस समय आपका धन खर्च हो सकता है। आपके पार्टनर को आपके घर के किसी सदस्य से परेशानी हो सकती है, उन्हें समझाने की कोशिश करें। युवा वर्ग भी गंभीरता से जीवन के मूल्यों को समझेंगे। विद्यार्थियों को गलत संगति से दूर रहना जरूरी है। गौशाला में घास और धन का दान दें।

कन्या राशि – व्यवसाय में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। खर्चों की अधिकता बनी रहेगी। धार्मिक कार्यों की रूझान तरफ रहेगा। अगर आप नई जगह जाना चाहते है तो यह समय अनुकूल नहीं है। जिस काम को आप अधूरा समझ रहे हैं, वह पूरा हो जाएगा‌। बड़े लोगों से सहयोग मिल सकता है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु अपना इम्यून सिस्टम मजबूत रखने के लिए संतुलित आहार और दिनचर्या रखना जरूरी है।

तुला राशि – शनिदेव की साढ़ेसाती सेइस समय ग्रह गोचर बहुत ही अनुकूल चल रहा है। भविष्य संबंधी योजनाएं सफल रहेंगी। दूसरों की मानसिक स्थिति का असर आप पर तुरंत हो रहा है, इसलिए सकारात्मक लोगों के आस-पास ही रहने की कोशिश करनी होगी। दोस्तों से आर्थिक सहयोग मिलेगा। बच्चों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए थोड़ा समय अलग से निकालें। शनि देव को काले तिल और लोहे की वस्तु चढ़ाएं।

वृश्चिक राशि – आज एक ही विचार और एक ही बात पर पूरा ध्यान देने की कोशिश करें। अपना काम निकलवाने में आप माहिर रहेंगे। कुछ मामलों में लोगों की मदद नहीं मिल पाएगी‌। कानूनी मामलों में सतर्क रहें। हर परिस्थिति में आप सामंजस्य बनाकर रखेंगे। सेहत को लेकर लापरवाही न करें‌। वाहन और भवन के रखरखाव में भी खर्च बढ़ने की आशंका है दिखाई दे रही हैं।

धनु राशि – कुछ अच्छी सूचनाएं मिलने का संकेत है। घर के बड़े सदस्यों का आशीर्वाद बना रहेगा। भाइयों का पूरा सहयोग मिलेगा। अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे। घर के कामों संबंधित पैसा अधिक खर्च हो सकता है। आगे बढ़ने के लिए आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। घर की छोटी-मोटी बातों को नजरअंदाज रखें। नौकरी में वरिष्ठजन आपका मार्गदर्शन करेंगे।

मकर राशि – उधार दिये हुए धन की वापसी हो सकती है। अविवाहितों के लिए अच्छे रिश्ते आ सकते हैं और बात भी बन सकती है। आप अपनी योजनाओं को अंतिम रूप दे सकते हैं। काम की जगह किसी भी व्यक्ति पर ठीक से विश्वास न रखने के कारण काम से संबंधित हर एक जिम्मेदारी आपको ही उठानी होगी।

कुंभ राशि – अचानक ही कोई बड़ा खर्चा भी सामने आ सकता है। व्यक्तिगत कार्यों से संबंधित कोई भी रिस्क ना लें। बेहतर होगा कि किसी भी परेशानी में अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात होने से मन प्रफुल्लित रहेगा। कफ और सर्दी जैसी तकलीफ हो सकती है। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ सकती है। मीठे खानपान में रुचि बढ़ सकती है।

मीन राशि – करियर के लिहाज से दिन थोड़ा आलस भरा हो सकता है। इस समय कार्यस्थल पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। दूसरों की सलाह की अपेक्षा अपनी योजनाओं को ही प्राथमिकता दें। घर में किसी नए कार्य का प्रारंभ कर सकता है। बढ़ता वजन आपके लिए चिंता का कारण बनेगा। पाचन प्रणाली कमजोर रहेगी। नौकरी पेशा लोगों को आज ऑफिस में सामंजस्य बिठाने में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

Advertisements
No tags for this post.

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat