April 21, 2021

तिहरे हत्याकाण्ड का खुलासा, पुलिस की लगातार सर्चिंग से 06 घण्टे में आरोपी गिरफ्तार

Advertisements

तिहरे हत्याकाण्ड का खुलासा, पुलिस की लगातार सर्चिंग से 06 घण्टे में आरोपी गिरफ्तार


बैतूल जिले के तिहरे हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर आरोपी को गिरफ्तार किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के थाना गंज में 20 अप्रैल की दोपहर करीबन दो बजे सूचना प्राप्त हुई थीं की थाना क्षेत्र के जयप्रकाश वार्ड में शुगर मील के पास हत्या से संबंधित गंभीर घटना हुई हैं।

जिस पर गंज पुलिस के द्वारा उक्त सूचना से वायरलेस के माध्यम से वरिष्ठ अधिकारीगण एवं शहर में लॉकडाऊन के दौरान संचालित पुलिस मोबाईल को तत्काल अवगत कराया गया। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए शहर भ्रमणरत पुलिस अधीक्षक स्वयं घटना स्थल पर 15 मिनट के भीतर पहुंची।

घटनास्थल के निरीक्षण में पाया गया कि संतूलाल पिता फत्तू पारधे उम्र 44 साल निवासी जयप्रकाश वार्ड के द्वारा अपने पड़ोसी रितिका पति राजेश उम्र 23 साल, गुन्ताबाई पति मुल्याजी झरबड़े उम्र 60 साल निवासी जयप्रकाश वार्ड से विवाद के चलते एवं आरोपी के स्वयं के पिता द्वारा पड़ोसी रितिका एवं गुन्ताबाई के पक्ष लेने के कारण सर्वप्रथम घर की लोहे की सबल्ल से अपने पिता के सिर मे बार करके हत्या कर दी एवं पड़ोसी रितिका की भी मौके पर हत्या कर दी गई एवं अन्य मृतिका गुन्ता बाई ने भी घटना स्थल से अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया।

घटना कारित करने के तुरन्त पश्चात आरोपी बनियान पहने ही माचना नदी व हाईवे की तरफ फरार हो गया था।

उक्त घटना के पश्चात पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में आरोपी संतूलाल की गिरफ्तारी हेतु चार पुलिस टीम बनाई गई। जिसका नेतृत्व अनुविभागीय अधिकारी ( पुलिस ) नितेश पटेल के द्वारा किया गया। जिन्होनें आरोपी की भागने की दिशा की तरफ सर्चिग करना शुरु किया।

पुलिस अधीक्षक स्वयं कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र पुलिस टीम को पीपीई किट व आवश्यक संसाधनों के साथ संभावित स्थानों की सर्चिंग हेतु लगी पुलिस के मुखबिरी व एक विकलांग व्यक्ति द्वारा दी गई। जानकारी से एवं सघन सर्चिग से जानकारी प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति जो बनियान में है एक मोटर सायकल से लिप्त मांगकर खेड़ी की तरफ गया है। उक्त सूचना के आधार पर मार्ग में स्थित ढाबों में लगे सीसीटीवी कैमरे पर मोटर सायकल को चिन्हित किया गया।

उसके आधार पर शहर में लगे व बाहरी क्षेत्रों में लगे शासकीय सीसीटीवी कैमरों की पतारसी कर उक्त मोटर सायकल नबर एवं वाहन स्वामी का पता किया गया। उक्त वाहन स्वामी के द्वारा बताया गया कि आरोपी लिप्ट लेकर खेड़ी के पास झल्लार वाले रास्ते में उतर गया है।

उक्त दिशाओं में पुलिस की लगातार सचिंग कर छः घण्टे के भीतर ताप्ती घाट के पास से आरोपी की घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया तथा उसकी निशादेही पर उसके द्वारा छुपाए गए लोहे की सबल्ल को बरामद किया गया एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा विकलांग व्यक्ति को पुरुस्कृत किया जा रहा हैं।

पुलिस को विवेचना के दौरान पूछताछ में ज्ञात हुआ की आरोपी संतूलाल पारधे अपने पड़ोस में रहने वाले राजेश झरबड़े से काम धन्धे को लेकर कुछ दिन पूर्व विवाद हुआ था तथा संतूलाल कोई काम धंधा नहीं करता था घर में रहता था इस कारण उसके पिता फल पारधे भी उसे काम धंधे के लिए कहते थे पड़ोसी राजेश से विवाद के दौरान भी पिता ने राजेश व उसके परिवार का पक्ष लिया था।

इसी बात को लेकर संतूलाल अपना आपा खो बैठा ओर 20 अप्रैल को दोपहर करीबन एक बजे आरोपी के पिता संतूलाल ने जब कोई न कोई काम धंधा करने के लिए कहा। इसी बात पर आरोपी अपने पिता से विवाद कर बैठा और घर की लोहे की संबल्ल से सिर पर मार कर हत्या कर दी व पड़ोस में राजेश के पर जाकर राजेश के न मिलने पर सामने आई उसकी पनि रितिका एवं राजेश की माँ गुन्ताबाई की भी हत्या कर दी।

वही इस मामले में पुलिस ने धारा 302 भादवि के तहत केस दर्ज किया।

इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने और मामले का खुलासा करने में अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) बैतूल नितेश पटेल, उप – पुलिस अधीक्षक पल्लवी गौर (प्रभारी महिला सेल बैतूल), उप पुलिस अधीक्षक विवेक गौतम, थाना प्रभारी अजाक. प्रशिक्षु उप – पुलिस अधीक्षक अजय गुप्ता, निरीक्षक आदित्य सेन, निरीक्षक दिपक पारासर, उपनिरीक्षक नीरज खरे, सूबेदार गजेन्द्र कैन, सउनि जुगल किशोर सिंह, सउनि मुलचंद अनंत, प्रधान आरक्षक सुखदेव यादव, प्र.आर. अजय बरबड़े, प्रआर पढ़री कापसे, प्रआर अंकित अग्निहोत्री, प्रआर बंशीलाल, आरक्षक विकास जैन, नितिन चौहान, शिवेन्द्र सिंह तोमर, देवेन्द्र माहोरिया, रामराव पण्डाग्रे, आरक्षक बंसत मर्सकोले, आरक्षक अरुण डेहरिया, आरक्षक राजेन्द्र धाडसे, आरक्षक मनीषा चौहान, ललिता परते का विशेष योगदान रहा।

Advertisements
No tags for this post.

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat