April 21, 2021

डब्ल्यूसीएल हॉस्पिटल कोविड-19 सेंटर बनाने की उठी मांग, ऑक्सीजन एवं वेंटीलेटर की है आवश्यकता

Advertisements

डब्ल्यूसीएल हॉस्पिटल कोविड-19 सेंटर बनाने की उठी मांग, ऑक्सीजन एवं वेंटीलेटर की है आवश्यकता


सारनी, (ब्यूरो)। क्षेत्र में 2 बड़े उद्योग है कोल माइन और पावर प्लांट यहां की जनसंख्या करीब 70-75 हजार लोगो की हैं। समाजसेवी विक्की सिंह ने कहा कि जो कि गत वर्ष के आंकड़ों के अनुसार अति आवश्यक उद्योग में कार्यरत कर्मचारियो एवं उनुके परिवरजनों के स्वास्थ को लेकर किसी भी प्रकार की सुविधा अभी तक सार्वजनिक नहीं हुई है।

विक्की सिंह ने कहा जिस से क्षेत्र में अगर कोरोना महामारी व्यापक स्तर पर फ़ैल गई तो इस से निपटने के लिए लोग या तो नागपुर भोपाल या बैतूल जाने पर मजबूर हो जायेगे और सबसे बड़ी दुविधा यह है की अन्य स्थानों पर पहले से ही सुविधाओं का अभाव है।

ऐसे में अगर बाहर के अस्पतालों में कॉरोना मरिजो को बेड ऑक्सीजन नहीं मिली तो वह कैसे जीवित रह पाएगा और यदि वाहा तक पहुंचने के पूर्व ही मरीज दम तोड दे तो इसका जवाबदार कौन होगा। काफी गंभीर विषय है हमारे क्षेत्र में ही कोरॉना संकट से निपटने के लिए पर्याप्त संसाधनों की व्यवस्था क्यू नहीं की जा रही है।

वेकोलि का बड़ा अस्पताल जिसमें पर्याप्त बेड है वहां सिर्फ ऑक्सीजन वेंटिलेटर और रेमदिसिविर इंजेक्शन की व्यवस्था करके हम हमारे क्षेत्र के निवासियों को इस महामारी से निपटने के लिए राहत दे सकते है। यह वायरस जानलेवा होता जा रहा है। मेरा सभी मजदूर संगठन राजनीतिक संगठन और क्षेत्र के सांसद एवं हमारा सौभाग्य है कि हमें बैतूल जिले के सर्वश्रेष्ठ डॉक्टर मेंसे एक जो हमारे विधायक है।

अतः आप सभी से निवेदन है कृपया करके सारणी में कोविड केयर सेंटर तत्काल बनाया जाए क्योंकि यहां के निवासी केवल आपके वोटर नहीं अपितु आपकी जिम्मेदारी भी है। अगर आप चाहे तो क्षेत्र में इस महामारी के प्रकोप से यहां के नागरिकों को बचाने के लिए पहले से है व्यवस्था की जा सकती है और लोगो की जान बचाई जा सकती है।

समाजसेवी सिंह ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि शासन प्रशासन मेरे इस निवेदन पर विचार करेंगे और क्षेत्र के नागरिकों के जीवन की रक्षा के लिए उपयुक्त कदम उठाने पर विचार करेंगे।

Advertisements
No tags for this post.

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat