April 21, 2021

लॉकडाऊन में शव परिवहन के लिए पुलिस को नहीं मिले वाहन, ट्रिपल मर्डर के शवों को 3 ऑटो एम्बुलेंस से पहुंचाया अस्पताल 

Advertisements

लॉकडाऊन में शव परिवहन के लिए पुलिस को नहीं मिले वाहन, ट्रिपल मर्डर के शवों को 3 ऑटो एम्बुलेंस से पहुंचाया अस्पताल 

पूर्व सांसद ने शव परिवहन पर दी प्रोत्साहन राशि


बैतूल। लॉकडाऊन के दौरान सदर क्षेत्र के जयप्रकाश वार्ड में ट्रिपल मर्डर के बाद शवों के अस्पताल तक परिवहन के लिए जब वाहन नहीं मिले तो पुलिस को ऑटो एम्बुलेंस का सहारा लेना पड़ा।

तीन ऑटो एम्बुलेंस से मंगलवार को दो महिलाओं एवं एक बुजुर्ग का शव जिला अस्पताल लाया गया। पूर्व सांसद हेमंत खण्डेलवाल ने तीनों ऑटो चालकों को एक-एक हजार रुपए प्रोत्साहन दी है। यह राशि ऑटो एम्बुलेंस योजना की संस्थापक व बैतूल सांस्कृतिक सेवा समिति की अध्यक्ष गौरी पदम को श्री खण्डेलवाल की ओर से समाजसेवी मुकेश खण्डेलवाल द्वारा प्रदान की गई।

वर्तमान में पूर्व सांसद भोपाल में है, जिसकी वजह से उन्होंने ऑटो चालकों को तत्काल राशि देने की जिम्मेदारी बड़े भाई मुकेश खण्डेलवाल को दी, और यह राशि श्री खण्डेलवाल ने आज संस्था अध्यक्ष को सौंपी। 

लॉकडाउन में घायलों के साथ शव परिवहन में भी सहयोगी

2 मार्च से 21 अप्रैल तक ऑटो एम्बुलेंस के माध्यम से चार शव परिवहन किए गए है। 2 मार्च को गेंदा चौक के ऑटो एम्बुलेंस चालक नीलेश चौधरी ने सूरगांव के पास कार बाईक की भिडंत में मृत राजू परते का शव जिला अस्पताल पहुंचाया था।

वहीं मंगलवार जय प्रकाश वार्ड में ट्रिपल मर्डर में दो महिलाओं का शव कारगिल चौक के ऑटो एम्बुलेंस चालक प्रदीप बड़ोदे एवं राजेश बेले ने किया।

वहीं बुजुर्ग का शव बस स्टेण्ड के ऑटो एम्बुलेंस चालक शाहिद खान (सोनू भाई) ने अस्पताल तक पहुंचाया। ऑटो एम्बुलेंस चालक प्रदीप बड़ोदे ने बताया कि यातायात पुलिस ने जब उनसे शव परिवहन के लिए मदद मांगी तो उनके सहित दोनों ऑटो चालकों ने तत्परता से मदद की। 

ऑटो चालकों की पूर्व सांसद ने की सराहना

पूर्व सांसद हेमंत खण्डेलवाल द्वारा मार्च एवं अप्रैल में शव परिवहन करने वाले ऑटो एम्बुलेंस चालकों की सराहना करते हुए बताया कि बैतूल के लिए यह सेवा बहुत कारगर और प्रभावी है।

इस सेवा से पुलिस को भी मदद मिल रही है और घायलों को भी गोल्डन अवर में उपचार मिल जाता है। एक्सीडेंट के बाद अब ट्रिपल मर्डर जैसे जघन्य अपराध के बाद शव परिवहन के लिए परेशान होती पुलिस के लिए ऑटो एम्बुलेंस लॉकडाउन जैसी विषम परिस्थिति में भी काम आई जो सराहनीय है।

श्री खण्डेलवाल द्वारा ऑटो एम्बुलेंस चालकों को तत्काल प्रोत्साहन राशि उपलब्ध कराने के लिए बैतूल सांस्कृतिक सेवा समिति अध्यक्ष सहित सचिव भारत पदम, कोषाध्यक्ष जमुना पन्डाग्रे, सहसचिव ईश्वर सोनी सहित सभी पदाधिकारियों व सदस्यों ने पूर्व सांसद हेमन्त खण्डेलवाल एवं समाजसेवी मुकेश खण्डेलवाल का आभार माना। 

Advertisements
No tags for this post.

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat