June 22, 2021

मृतक युवा अधिकारी कर्मचारियों के परिवारों को मिले पुरानी पेंशन (OPS) – पीईईए

Advertisements

मृतक युवा अधिकारी कर्मचारियों के परिवारों को मिले पुरानी पेंशन (OPS) – पीईईए


बैतूल। इस कोरोना महामारी में एक तरफ हम अपने युवा साथियों को खो रहे हैं दूसरी ओर मध्य प्रदेश की विद्युत कंपनियों में 2006 के बाद नियुक्त युवा अधिकारी कर्मचारी जो (NPS) नई पेंशन योजना के दायरे में आते हैं उनके परिवारों में आश्रित माँ बाप का जीवन यापन और छोटे-छोटे बेटे बेटियों का भविष्य कष्टमय और अंधकार में जा रहा है।

नई पेंशन स्कीम (NPS) में कोई अल्पायु में किसी की दुखद मृत्यु होती है तो उसको किसी प्रकार की सामाजिक सुरक्षा नहीं मिलती जो सरकार की प्रथम ज़िम्मेदारी होना चाहिए। जिसको लेकर पीईईए एसोसिएशन ने मांग उठाई की मृतक युवा अधिकारी कर्मचारियों के परिवारों को पुरानी पेंशन का लाभ मिलना चाहिए।

पीईईए के प्रदेश प्रसार सचिव सुनील सरियाम ने बताया कि इस कोरोना काल में हमारे साथी अतिआवश्यक सेवाओ को सुनिश्चित कर रहे है जिससे प्रदेश की जनता जकी जान बचाई जा सके और इन्ही कर्तव्यों का निर्वाहन करते हुए अपने प्राणों की आहुति तक हो रही है।

इस संबंध में अध्यक्ष कुलदीप सिंह गुर्जर द्वारा मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखा है कि विद्युत कर्मी के जाने से उसका परिवार हम बचा सके। इसके लिए बहुत आवश्यक है की कोरोना काल, अल्पायु में जिन विद्युत युवाओं की मृत्यु हो रही हैं उन साथियों के परिवारों को (NPS) नए पेंशन स्कीम की जगह ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) पुरानी पेंशन योजना का विकल्प देते हुए पारिवारिक हितलाभ सुनिश्चित किया जाए।

एनपीएस के तहत जो सरकार की नीतियों के कारण आज युवाओं को किसी भी प्रकार की सामाजिक सुरक्षा नहीं मिल रही है यह एक चिंतनीय विषय है। जिसके कारण परिवारों के सामने भयावह स्थितियां निर्मित हो रही हैं, इस संबंध में मंत्री महोदय ऊर्जा मंत्री से निवेदन है कि को समुचित युवाओं के हित में कदम तत्काल उठाते हुए पुरानी पेंशन का विकल्प देना सुनिश्चित करें।

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat