June 22, 2021

आयुष राज्यमंत्री श्री कावरे करेंगे ‘वैद्य आपके द्वार योजना’ का शुभारंभ

Advertisements

आयुष राज्यमंत्री श्री कावरे करेंगे ‘वैद्य आपके द्वार योजना’ का शुभारंभ


बैतूल। आयुष राज्य मंत्री श्री रामकिशोर कावरे 7 मई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘वैद्य आपके द्वार योजना’ का शुभारंभ करेंगे। दोपहर 12 से 2 बजे तक आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में श्री कावरे ‘योग से निरोग कार्यक्रम’ की प्रगति और ‘काढ़ा वितरण’ की समीक्षा भी करेंगे।

प्रमुख सचिव सह आयुक्त श्रीमती करलिन खोंगवार देशमुख ने एक परिपत्र के माध्यम से आयुष के सभी प्रधानाचार्य, संभागीय आयुष अधिकारी, जिला आयुष अधिकारी, शासकीय आयुर्वेद/ यूनानी फार्मेसी के अधीक्षक और संचालनालय के कक्ष अधिकारी/प्रभारी अधिकारी को इस संबंध में सूचना दी है।

उन्होंने बताया कि राज्यमंत्री श्री कावरे इस दौरान आयुष विभाग चिकित्सक/पैरामेडिकल स्टाफ की कोविड-19 की ड्यूटी के समय संक्रमण एवं मृत्यु की जानकारी के संबंध में चर्चा करेंगे। साथ ही नये निर्माण कार्य जैसे जिला आयुष कार्यालयों का भवन निर्माण कार्य, आयुष औषधालय का भवन निर्माण-पूर्ण/प्रगतिरत सहित पूर्व में मरम्मत एवं उन्नयन के लिये जारी कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

राज्य मंत्री श्री कावरे हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर के उन्नयन एवं प्रगति, हर्बल गार्डन में औषधि पौधों की स्थिति एवं प्रगति, नये निर्माण कार्य की प्रगति, जिला आयुष मिशन सोसाइटी की स्थापना की अद्यतन जानकारी और नये आयुष ग्राम की प्रगति की समीक्षा भी करेंगे।

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat