June 22, 2021

MP NHM CHO Recruitment – मप्र में निकली 2850 कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर की भर्ती

Advertisements

MP NHM CHO Recruitment – मप्र में निकली 2850 कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर की भर्ती


मध्य प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा राज्य में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम – एमपी) के अंतर्गत कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (सीएचओ) के 2850 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है।

विभाग द्वारा 13 मई 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.एनएचएम/HWC/2021/8274) के अनुसार एमपी एनएचएम सीएचओ भर्ती 2021 के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है।

कौन कर सकता है आवेदन?

एमपीएनएचएम सीएचओ भर्ती 2021 विज्ञापन के अनुसार केवल वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से नर्सिंग में बीएससी या पोस्ट बेसिक बीएससी (नर्सिंग) या जीएनएम या बीएएमएस कोर्स किया हो।

क्या हैं आयु सीमा?

उम्मीदवार की आयु 1 मई 2021 को 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।  हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़े वर्गों, शारीरिक रूप से दिव्यांग तथा महिला उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दिये जाने का प्रावधान किया गया है।

सैलरी

मध्य प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में सीएचओ पदों पर तैनात उम्मीदवारों को 25 हजार रुपये प्रतिमाह का मानदेय दिया जाएगा। साथ ही, कार्य आधारित अधिकतम 15 हजार रुपये प्रतिमाह की प्रोत्साह राशि भी दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट, nhmmp.gov.in पर दिये गये लिंक या नीचे दिये डायरेक्ट लिंक से आवेदन की वेबसाइट, sams.co.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 31 मई 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

यहां देखें एमपीएनएचएम सीएचओ भर्ती 2021 विज्ञापन

यहां करें आवेदन –स्टेप 1 रजिस्ट्रेशन | स्टेप 2 अप्लीकेशन सबमिशन

 

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat