August 1, 2021

एसबीआई ग्राहकों के खातों से कटे गये 147.50 रुपये, एसबीआई ने बताई ये वजह

Advertisements

एसबीआई ग्राहकों के खातों से कटे गये 147.50 रुपये, एसबीआई ने बताई ये वजह

Advertisements

एसबीआई ग्राहकों के बैंक अकाउंट से 147.50 रुपये कट रहे हैं। इसे लेकर ये ग्राहक परेशान हैं कि जब उन्‍होंने अपनी ओर से कोई पेंमेंट किया ही नहीं तो आखिर उनके खाते से ये पैसे कैसे कट गए। कुछ लोगों को तो इस बात की भी आशंका है कि कहीं वे ठगी का शिकार तो नहीं हो गए।

एसबीआई ने बताई वजह

अगर आपके एसबीआई अकाउंट से भी पैसे कटे हैं तो चिंता करने की जरूरत नहीं है। हम आगे इसका कारण बता रहे हैं। जब भारतीय स्‍टेट बैंक के एक ग्राहक ने ट्विटर के जरिए इस बारे में जानना चाहा तो बैंक ने इसका रिप्‍लाई भी किया। बैंक ने स्‍पष्‍ट किया कि क्‍यों ग्राहक के अकाउंट से 147.50 रुपये काटे गए हैं। उनके साथ कोई फ्रॉड नहीं हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुतबिक दरसअल, बैंक अपने ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं देता हैं। मसलन ग्राहकों का अकाउंट मेंटेन करना, उन्‍हें डेबिट/एटीएम कार्ड की सुविधा देना, इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा देना। इस तरह की सुविधाओं पर होने वोले खर्च को बैंक ग्राहकों से ही वसूलते हैं। इस बार 147.50 रुपये का यह चार्ज एक्टिव एटीएम कार्ड के लिए वसूला गया है।

बैंक ने दी जानकारी

ट्विटर पर ग्राहक को दिए जवाब में भी एसबीआई ने यही कहा है। एसबीआई ने कहा, ‘कृपया ध्यान दें कि ग्राहकों को जारी एवं वर्ष में कभी भी सक्रिय प्रत्येक एटीएम सह डेबिट कार्ड के रख-रखाव शुल्क के रूप में रु 147.50 प्रति वर्ष लिया जाता है।’ ऐसे में अगर आपके खाते से भी पैसे कटते हैं तो आप ध्यान रखें कि यह मैनटेनेंस फीस के रुप में काटे गए हैं।

Brajkishore Bhardwaj

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat