आमजन में जागरूकता – सेंटर स्कूल वैक्सिनेशन सेंटर पर रिकॉर्ड 410 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

Advertisements

आमजन में जागरूकता – सेंटर स्कूल वैक्सिनेशन सेंटर पर रिकॉर्ड 410 लोगों ने लगवाई वैक्सीन


सारनी, (ब्यूरो)। कोरोना संक्रमण से ब्लॉक अंर्तगत अब मामले जहां एक और कम होते जा रहे हैं, दूसरी ओर कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर भी आम जनों में जागरूकता देखने को मिल रही है। जिसका जीता जागता उदाहरण घोडाडोगरी ब्लॉक के सेंट्रल स्कूल में बनाए गए कोविड वैक्सिनेशन सेंटर में देखने को मिला।

जहां सोमवार को इस सेंटर पर अब तक के सबसे ज्यादा लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। वैक्सीनेशन सेंटर के स्टाफ से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को सेंटर 18 साल के ऊपर एवं 45 साल के ऊपर के आयु वर्ग के कुल 410 लोगों ने कोविशिल्ड कि पहली डोज लगवाई।

इस दौरान आमजन को वैक्सिनेशन कराने में प्रकाश माकोड़े बीसीसीएम घोड़ाडोंगरी, मधुकर सूर्यवंशी सुपरवाइजर, पंकज बनोडिया, महेंद्र चौरसिया, एएनएम सरिकालाल, मंगला नर्रे, गीता मंगल, रजनी सिरसाम, पारुल अतुलकर, सीएचओ मीना शर्मा, प्रियंका मोहबे, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता रीना अकोदिया, सहायिका रंजीता पाटिल, सरिता नागले, मोनिका निवारे, इंदिरा अतुलकर, भारती नागले कि सफल भूमिका रहीं।

गौरतलब हो कि पूर्व के दिनों में क्षेत्र के लोगों को वैक्सीन लगवाने हेतु सीट बुक करने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। स्लॉट के खुलते ही सेकेंडो में ही स्लॉट बुक हो जाती थी जिससे कि लोग वैक्सीन नहीं लगवा पा रहे हैं। जब से शासन ने बिना बुकिंग के ही वैक्सीन लगवाने की पहल शुरू की है तब से कोरोना वैक्सीन लगवाने में आमजन को काफी राहत मिली है। इसी बात का नतीजा है कि अब आमजन जागरूक होकर वैक्सीन लगवाने सेंटर पहुंच रहे हैं।

जबकि बता दें कि केंद्र विद्यालय सारणी में मंगलवार, शुक्रवार रविवार एवं अन्य शासकीय छुट्टी के दिनों को छोड़कर बाकी दिनों में केंद्र विद्यालय सारणी पहुंचकर वैक्सीन लगा सकते हैं। 18 साल से 45 साल एवं 45 साल से अधिक उम्र के नागरिक जिनका ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन है वह भी और जिनका ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं है वह नागरिक भी आधार कार्ड लेकर आ कर केंद्र विद्यालय सारणी में वैक्सीन लगा सकते हैं।

Advertisements

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.