Coal India recruitment 2021: CIL में 1086 पदों पर सिक्योरिटी गार्ड की भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Advertisements

Coal India recruitment 2021: CIL में 1086 पदों पर सिक्योरिटी गार्ड की भर्ती, ऐसे करें आवेदन


भारत सरकार की महारत्न कंपनियों में से एक कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) की सब्सिडियरी कंपनी, ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) सिक्यूरिटी गार्ड मेल के पदों पर भर्ती के लिए इंटर्नल नोटिफिकेशन जारी किया है। सीआईएल द्वारा 31 मई 2021 को जारी भर्ती नोटिफिकेशन (सं. ECL/CMD/C-6/Rectt/21/115) के अनुसार अनारक्षित कटेगरी के 842 पदों समेत कुल 1086 सिक्यूरिटी गार्ड की भर्ती के लिए वर्तमान कर्मचारियों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।

जानें आवेदन प्रक्रिया

कोल इंडिया – ईसीएल सिक्यूरिटी गार्ड भर्ती 2021 नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ईसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट, easterncoal.gov.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन के साथ दिये गये अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स के साथ इस पते पर 15 जून 2021 तक अपने सम्बन्धित एरिया/इस्टैब्लिशमेंट/वर्कशॉप में जमा कराना होगा।

कोल इंडिया – ईसीएल सिक्यूरिटी गार्ड भर्ती 2021 नोटिफिकेशन और अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक

जानें योग्यता मानदंड

कोल इंडिया – ईसीएल सिक्यूरिटी गार्ड भर्ती 2021 पदों के लिए उम्मीदवारो को किसी मान्यता प्राप्त विद्यालय से कक्षा 7 उत्तीण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को कंपनी द्वारा निर्धारित शारीरिक मानकों को पूरा करना होगा।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट में सम्मिलित होना होगा। कंपनी द्वारा निर्धारित मानकों के आधार पर सफल घोषित उम्मीदवारों को तैनाती दी जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को 30 दिनों के भीतर ज्वाइन करना होगा।

वर्तमान स्केल पर 6 माह की ट्रेनिशिप

कोल इंडिया – ईसीएल सिक्यूरिटी गार्ड भर्ती 2021 नोटिफिकेशन के अनुसार निर्धारित चयन प्रक्रिया के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों को उनके वर्तमान पे-स्केल पर ही तैनाती दी जाएगी। आरंभ में उम्मीदवारों को छह माह के लिए ट्रेनी के तौर पर ट्रेनिंग लेनी होगी। अवधि की समाप्ति के बाद उम्मीदवारों की विज्ञापित पदों पर नियमित नियुक्ति दी जाएगी।

Advertisements

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.