June 22, 2021

दुल्हन को लात मारने वाली टीआई के विरुद्ध एसटी, एससी के तहत मामला दर्ज करने की मांग

Advertisements

दुल्हन को लात मारने वाली टीआई के विरुद्ध एसटी, एससी के तहत मामला दर्ज करने की मांग


छिन्दवाड़ा, (दुुुर्गेश  डेहरिया)। तामिया थाना क्षेत्र के मलालढाना मे वैवाहिक कार्यक्रम दबंगई कर मारपीट करने वाली थाना प्रभारी के खिलाफ एसटी एससी के तहत मुकदमा दर्ज करने के लिए धरना प्रदर्शन किया गया।

जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मोनिका बट्टी के नेतृत्व में यह धरना प्रदर्शन कर तामिया थाना घेराव करते हुए पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की गई। जिसमें बताया गया कि बीते माह आदिवासी समाज में वैवाहिक कार्यक्रम मे थाना प्रभारी तामिया प्रीति मिश्रा ने दुल्हन को लात मारी और बलपूर्वक घर के भीतर पूजा स्थान में जूते पहनकर प्रवेश कर आदिवासियों के साथ अत्याचार किया।

इस दौरान ग्रामीणों ओर टीआई के बीच विवाद उपजा लेकिन पुलिस प्रशासन ने पक्षीय कार्यवाही कर बेगुनाह ग्रामीणों पर केस बनाकर गिरफ्तार किया। आदिवासी ग्रामीणों द्वारा थाना प्रभारी के खिलाफ एसटी एससी एक्ट के तहत कार्यवाही की लगातार मांग उठ रही लेकिन उनकी मांग पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

इस संबंध में भारी तादाद में अखिल भारतीय गोंडवाना पार्टी के बैनर तले तामिया थाने का घेराव कर धरना प्रदर्शन दिया और 15 दिवस का अल्टीमेटम दिया गया कि निर्दोष आदिवासियों को जल्द रिहा कर थाना प्रभारी प्रीति मिश्रा पर एसटी एससी के तहत मामला दर्ज किया जाए पुलिस प्रशासन की ओर से आदिवासियो को संतोषजनक कार्यवाही देखने को नहीं मिली तो उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी।

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat