July 23, 2021

बिजली कनेक्शन के नाम पर वसूल कि जा रही अधिक राशि, पार्षद ने सौंपा ज्ञापन

Advertisements

बिजली कनेक्शन के नाम पर वसूल कि जा रही अधिक राशि, पार्षद ने सौंपा ज्ञापन

Advertisements

सारनी, (ब्यूरो)। नगरीय क्षेत्र में अब जैसे-तैसे कुछ वार्डवासियों को विद्युत समस्या से निजात दिलाने के प्रयास किये जा रहे हैं, परंतु ऐसे में बिजली कनेक्शन देने के नाम पर अधिक राशि वसुलने की शिकायत भी मिल रही हैं। जिसको लेकर वार्ड क्रमांक 29 के पार्षद संतोष देशमुख ने मंगलवार को नगर पालिका सीएमओ सीके मेश्राम के नाम ज्ञापन सौंपा और इस समस्या से अवगत कराया।

पार्षद देशमुख ने बताया कि नगर पालिका द्वारा पाथाखेड़ा के 3 वार्डो में विद्युत विस्तारीकरण का कार्य किया गया हैं, जो कि लगभग पूर्ण हो चुका हैं। अब वार्डवासी बिजली समस्या से निजात पाने के लिए कनेक्शन लेना चाहते हैं, परंतु कुछ ठेकेदार आमजनता से कनेक्शन के नाम पर आमजनता से लूट करते हुए 5 हजार रुपये तक वसूल रहे हैं। जबकि बिजली कनेक्शन लेने में 2500 रुपये से ज्यादा राशि नहीं ली जाती हैं।

पार्षद देशमुख ने कहा कि कोरोना महामारी की 2 लहरों में हुए लॉकडाउन के कारण सभी लोग आर्थिक तंगी की मार झेल रहे हैं। जिस संबंध में भी उनके द्वारा नपा सीएमओ को अवगत कराया गया हैं और मांग की गयी थी कि वार्डो के गरीब परिवार को निःशुल्क बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराया जाये या फिर कुछ छूट दी जाये।

पार्षद देशमुख ने कहा कि जो लोग बिजली कनेक्शन देने का कार्य करते हुए ज्यादा राशि वसूल रहे हैं उन पर भी कार्यवाही की जाये साथ ही बिजली कनेक्शन देने की फ़ाइल विद्युत विभाग को जिम्मेदारी दी जाए ताकि आमजनता से ज्यादा राशि की वसूली ना हो सके।

Brajkishore Bhardwaj

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat