July 23, 2021

वैक्सिनेशन को लेकर आमजन को जागरूक करने बैठक आयोजित, ली शत-प्रतिशत टीकाकरण की शपथ

Advertisements

वैक्सिनेशन को लेकर आमजन को जागरूक करने बैठक आयोजित, ली शत-प्रतिशत टीकाकरण की शपथ

Advertisements

सारनी, (ब्यूरो)। नगर पालिका परिषद कार्यालय में मुख्य नगर पालिका अधिकारी सीके मेश्राम के मार्गदर्शन में शासन प्रशासन के निर्देशानुसार 21 जून से 30 जून तक वेक्सिनेशन टीकाकरण महाअभियान हेतु सामाजिक, धार्मिक व अन्य संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई।

जिसमें मुख्य नगर पालिका अधिकारी सीके मेश्राम, केके भावसार सेनेटरी अधिकारी नगर पालिका परिषद सारनी, डॉ. मनोज कुमार सूर्यवंशी स्वास्थ्य विभाग घोड़ाडोंगरी, मधुकर सूर्यवंशी सेक्टर प्रभारी स्वास्थ्य विभाग, महेंद्र भारती पूर्व नेता प्रतिपक्ष, रविदास समाज सदस्य उपस्थित रहे। यह बैठक नगर पालिका कार्यालय सभाग्रह में दोपहर 1 बजे एवं ऑफिसर क्लब पाथाखेड़ा वेकोलि क्षेत्र में शाम 4 बजे से आयोजित हुई।

जिसमें टीकाकरण महाअभियान 21 जून से 30 जून तक कोरोना कोविड-19 महामारी से बचाव हेतु मात्र अस्त्र टीकाकरण ही जिसके लिए नगर पालिका सारनी क्षेत्र में 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगो को वार्डो में शत-प्रतिशत टीकाकरण लग जाये उसके लिए नगर के समस्त सामाजिक संघटन, धार्मिक, समाजसेवी गण, व्यापारी, अन्य संगठनों के मुख्य पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उनसे शासन प्रशासन के दिये गए और कहा गया कि इस महाअभियान टीकाकरण को घर-घर तक पहुँचाकर 18 वर्ष की आयु से अधिक सभी युवा, महिलायें, पुरुषों का टीकाकरण नगर के निर्धारित टीकाकरण केंद्रों पर हो जाए।

गौरतलब हैं कि समस्त संगठनों के पदाधिकारियों के सहयोग से जागरूकता लाकर टीकाकरण का सकारात्मक प्रचार-प्रसार कर लोगो को कोरोना महामारी से सुरक्षित रहने के लिए टीकाकरण लगाने के लिए लोगो को उत्साह बढ़ाने और निर्धारित टीकाकरण केंद्रों तक अधिक से अधिक लोगो को भेजने के लिए रूपरेखा बनाई गयी।

जबकि जो समाज के लोगो मे जो भांतिया जैसे इसको लगाने से नुकसान है या नुकसान हो सकता है ऐसे भ्रामकता को डॉ मनोज सूर्यवंशी ने दूर करते हुए बताया कि ये वेक्सीन लगाने के बाद शरीर की इम्युनिटी बढ़ेगी और बीमारी से लड़ने की क्षमता बढ़ जाएगी, जिससे व्यक्ति की जान को नुकसान होने की सम्भावना कम हो जाती है मतलब ये वैक्सीन जीवन रक्षक है। बैठक के दौरान नगर में शत प्रतिशत टिकाकरण हो जाये उस लिए उपस्थित सामाजिक कार्यकर्ताओ पदाधिकारी यो सभी ने मिलकर संकल्प लिया।

इस अवसर पर समस्त नगर के सामाजिक, धार्मिक, समाजसेवी, व्यापारी संगठन व अन्य संघटनो के अध्यक्ष सचिव व अन्य दायित्ववान लोग उपस्थित थे।

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat