July 23, 2021

संयुक्त किसान मोर्चा के साथ एकजुटता में केन्द्रीय ट्रेड यूनियनें पूरे देश में 26 जून को मनायेगी “कृषि बचाओ लोकतंत्र बचाओ” दिवस

Advertisements

संयुक्त किसान मोर्चा के साथ एकजुटता में केन्द्रीय ट्रेड यूनियनें पूरे देश में 26 जून को मनायेगी “कृषि बचाओ लोकतंत्र बचाओ” दिवस

Advertisements

सारनी, (ब्यूरो)। केन्द्रीय ट्रेड यूनियनों के संयुक्त संघ द्वारा 15 जून 2021 को प्रेस को निम्नलिखित बयान जारी संयुक्त किसान मोर्चा के साथ एकजुटता में केन्द्रीय ट्रेड यूनियनें पूरे देश में 26 जून को “कृषि बचाओ लोकतंत्र बचाओ” दिवस मनायेगा।

इस संबंध में एटक यूनियन के राष्ट्रीय परिषद सदस्य कॉम.कृष्णा मोदी ने बताया कि संयुक किसान मोर्चा के नेतृत्व में तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने, बिजली (संशोधन) अध्यादेश, 2021 को वापस लेने, और एमएसपी की कानूनी गारंटी की मांगों को लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की ओर जाने वाले मुख्य राजमार्गों पर किसान आन्दोलन ने लगातार विरोध प्रदर्शन के 14 जून, 2001 को 200 दिनों को पूरा किया है।

उन्होंने न केवल कड़ाके कीड और सर्दी, विनाशकारी तूफान चिलचिलाती गर्मी का सामना किया है और अब बारिश की शुरुआत होने को है। लगभग 500 साथियों की बलि दी है, लेकिन मुख्य रूप से पूरी की पूरी कॉरपोरेट समर्थक केन्द्र सरकार है जोन कानूनों के साथ-साथ प्रणास्पद चार श्रम संहिताओं को धक्का देने पर आमादा है। न सात महीने के सम्बे संघर्ष के पूरा होने का प्रतीक है। अघोषित आपातकाल और सत्तावादी भाजपा शाकान के खिलाफ, इस किसान आन्दोलन सहित कई संघर्ष है।

जिसका देश आज अनुभव करता है। यहाँ तक कि समादीप के छोटे से द्वीप में रहने वाले लोग भी भाजपा के इन सत्तायादी तरीका के खिलाफ है. कोविड-19 महामारी की विनाशकारी दूसरी लहर का मुकाबला करने में उन्होंने जो पूरी गड़बड़ी की है. उसकी तो बात ही क्या करें।

काम. मोदी ने बताया कि यह भी गौरतलब है कि 1 जून को महान किसान नेता स्वामी सहजानन्द सरस्वती की पुण्यतिथि भी है। को होने वाले विरोध प्रदर्शनों में पूरे भारत में जिला/तहसील स्तर पर विरोध प्रदर्शनों के अलावा विभिन्न राज्यों के राजभवनों पर भी धरना-प्रदर्शन होंगे।

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat