July 23, 2021

टीकाकरण महाअभियान में भाग लें, अभियान को सफल बनायें

Advertisements

टीकाकरण महाअभियान में भाग लें, अभियान को सफल बनायें

Advertisements

बैतूल। जिले में 21 जून से कोविड-19 वैक्सीनेशन महाअभियान संचालित है। अभियान के अंतर्गत कोविड-19 टीके का प्रथम डोज तथा ड्यू नागरिकों को द्वितीय डोज उपलब्ध कराया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ए.के. तिवारी ने अपील की है कि 18 वर्ष से ऊपर के पात्र हितग्राही कोरोना का टीका अवश्य लगवाएं एवं इस टीकाकरण महाअभियान का हिस्सा बनें।

उन्होंने यह भी आग्रह किया है कि वैक्सीनेशन कराते समय सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें तथा वैक्सीनेशन उपरांत आधे घण्टे की प्रतीक्षा भी अवश्य करें। उन्होंने आमजन से अपील की है कि इस महाअभियान को सफल बनाने में आप सभी वैक्सीनेशन प्रेरकों के रूप में भूमिका निभाएं। समाज में जन चेतना लाकर अधिकाधिक पात्र हितग्राहियों को वैक्सीनेशन हेतु प्रेरित करें।

डॉ. तिवारी ने बताया कि वैक्सीनेशन एक सुखद अनुभव है। वैक्सीनेशन के उपरांत कोविड-19 टीकाकरण की फोटो सी.एम. इवेंट पोर्टल पर अपलोड करने हेतु प्रक्रिया इस प्रकार है –

पोर्टल का लिंक- cmevents.mp.gov.in
– इवेन्ट गैलरी पर जावे।
– ‘‘कृपया फोटो अपलोड करने के लिये यहाँ क्लिक करें’’ ऑप्शन का चयन करें।
– अपना नाम, जिला, तहसील, गांव की जानकारी भर फोटो अपलोड कर सबमिट करें।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अरविन्द कुमार भट्ट ने बताया कि बुधवार 23 जून को जिले के विभिन्न स्थानों पर कोविड टीकाकरण सत्रों का आयोजन किया जायेगा। अपने नजदीकी सत्र पर जाकर कोविड टीकाकरण जरूर करायें।

Brajkishore Bhardwaj

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat