क्या आप भी कॉल करते समय अपने नंबर को करना चाहते हैं हाइड, तो अपनाएं ये आसान ट्रिक

Advertisements

क्या आप भी कॉल करते समय अपने नंबर को करना चाहते हैं हाइड, तो अपनाएं ये आसान ट्रिक

Advertisements

कई बार आप नहीं चाहते कि आपका नंबर कॉल करने वाले को दिखे। हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए कारगर साबित हो सकती है. लेकिन ध्यान देने वाली बात ये है कि कई क्षेत्रों में दूरसंचार ऑपरेटरों की ओर से इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती है।

आपकी प्राइवेसी की रक्षा के लिए, कई नेटवर्क प्रोवाइडर यूजर्स को डायल आउट करते समय अपने फोन नंबरों को छिपाने की अनुमति देते हैं। पॉप कल्चर “ब्लॉक नंबर” या “प्राइवेट नंबर” फोन कॉल की तरह, कॉलर आईडी (Caller ID) से अपना नंबर छिपाना Android और iPhone दोनों पर संभव है।

IOS या Android से नंबर डायल करते समय अपनी कॉलर आईडी को कैसे ब्लॉक करें.

स्टेप 1- उस नंबर को Copy करें, जिसे आप अपना फ़ोन नंबर दिखाए बिना कॉल करना चाहते हैं।

स्टेप 2- डायलर ऐप में asterisk (*) ह्न और उसके बाद 67 दर्ज करें

स्टेप 3- अब वह नंबर दर्ज करें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं, या इसे अपने कीबोर्ड से पेस्ट करें।

स्टेप 4- कॉल शुरू करने के लिए कॉल बटन पर टैप करें। अगर आपका ऑपरेटर इस फ़ंक्शन का समर्थन करता है, तो उसे रिसीवर के फोन पर आपके फ़ोन नंबर को नहीं दिखाएगा।

IOS और Android पर सभी आउटगोइंग कॉल के लिए अपना Caller ID ब्लॉक करें

हर बार जब आप अपनी कॉलर आईडी को छुपाना चाहते हैं तो वर्टिकल सर्विस कोड टाइप करना काफी नहीं होगा, लेकिन Android और iOS स्मार्टफोन दोनों पर एक तरीका और मौजूद है। यूजर्स एंड्रॉइड पर फोन ऐप पर जा सकते हैं और मेनू आइकन पर टैप कर सकते हैं, फिर कॉल सेटिंग्स पर जा सकते हैं और कॉलर आईडी को हाइड या दिखाने के लिए सेटिंग्स को टॉगल कर सकते हैं।

एप्पल iPhone यूजर्स को iOS सेटिंग्स ऐप में जाकर फोन सेक्शन पर टैप करना होगा, फिर शो माय कॉलर आईडी (Show my Caller ID) पर टैप करना होगा और टॉगल को ऑफ करना होगा।

Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.