सरकार की श्रम विरोधी हमले के खिलाफ 23 को मनाया जायेगा काला दिवस – डॉ. मोदी

Advertisements

सरकार की श्रम विरोधी हमले के खिलाफ 23 को मनाया जायेगा काला दिवस – डॉ. मोदी


सारनी, (ब्यूरो)। 23 जुलाई को श्रमिक वर्ग काला दिवस सरकार की श्रम विरोधी हमले के खिलाफ मनाया जायेगा।

जानकारी देते हुए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी डॉ. कृष्णा मोदी ने बताया कि सभी को ज्ञात है कि हमारे देश की सरकार ने देश के सुरक्षा संस्थानों को बेचने का निर्णय एवं एफडीआई को सौंपने का निर्णय लिया था।

जिसके खिलाफ सुरक्षा संसाधनों मे काम करने वाले छोटे से बड़े कर्मचारी अफसर सभी ने सरकार से उक्त निर्णयों पर पुनः विचारकरने हेतु आज करीब दो वर्ष पहले एक माह की हड़ताल करने का निर्णय प्रजातंत्रीय तरीके से मतदान द्वारा सरकार को दिखाया था।

जिसकी वजह से सरकारने अपने निर्णयों को अमल में लाने पुनः विचारके लिए आश्वासन दिया था। जिसकी वजह से श्रमिक लोगों की चिंता खत्म हो गयी थी परन्तु करीब दो महीने के अंतर्गत सरकार बेचने का निर्णय अमल में लाने की घोषणा की जिसकी वजह से पुनः श्रमिकों ने 26 जुलाई 2021 से हड़ताल करने का निर्णय लिया है।

श्रमिकों के उक्त निर्णय एवं उनकी एकता को कुचलने के लिए आर्डिडेन्स महामहिम राष्ट्रपति की स्वीकृति प्राप्त कर ली है जिसके जरिये हड़ताल का आव्हान करने वाले, उनको सहयोग करने वाले लोगों के खिलाफ गिरप्तारी करना जेलों में ठूसना आदि का नियम बना लिया है जिसको वे सरकार पूरे देश के श्रमिकों को दबानो के लिए कार्यवाही करने जा रही है।

डॉ. मोदी ने कहा कि सरकार की उक्त कार्यवाहीयों के खिलाफ देश के श्रमिक जगत के लोगों ने भी सरकारका मुकाबला करने हेतु एवं उन्हे चेतावनी देने हेतु 23 जुलाई 2021 को काला बिल्ला लगाकर अपना कारोबार करेंगें।

यह निर्णय देश के राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त करने 10 श्रमिक संगठनों का संयुक्त मोर्चा एवं देश के अन्दर करीब 40 श्रमिक फेडरेशन ने निर्णय लिया है कि सरकार से काला बिल्ला लगाते हुए अपील करेंगें की जो उन्होनें श्रमिकों को दबाने के लिए आर्डिनेन्स बनाया है उसे वे वापस लेकर आपस में चर्चा कर सौहार्द पूर्ण वातावरण बनाने में योगदान देंगे।

डॉ. मोदी ने सभी उद्योगों में काम करने वाले श्रमिकों से अपील है कि वे सरकार के दमनकारी नियमों के खिलाफ एक जुट होकर 23 जुलाई को अपने अपने कार्य परकाला बिल्ला लगा कर शांति पूर्ण से उक्त दिवस को सफल बनायेगें।

Advertisements

Advertisements
Advertisements

Related posts

One Thought to “सरकार की श्रम विरोधी हमले के खिलाफ 23 को मनाया जायेगा काला दिवस – डॉ. मोदी

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.