July 23, 2021

महिला के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपीयों को 1वर्ष का कारावास की सजा

Advertisements

महिला के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपीयों को 1वर्ष का कारावास की सजा

Advertisements

छिन्दवाड़ा, (दुर्गेश डेहरिया)। न्यायालय श्रीमती पुष्पा तिलगाम न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी चौरई द्वारा प्रकरण क्रमांक 199/18 अपराध क्रमांक 243/18 थाना चौरई के आरोपीगण नरेश पिता सेखनलाल साहू 43 वर्ष को अंतर्गत धारा 354 भादवी मे 1 वर्ष का कारावास और ₹1000 अर्थदंड, धारा 452 में 6 माह का कारावास एवं ₹1000 का अर्थदंड एवं धारा 323 भादवी में 6 माह का कारावास एवं ₹500 जुर्माना और आरोपी नरेश की पत्नी सावित्री साहू को धारा 452 भादवी में 6 माह का कारावास एवं ₹1000 , धारा 323 भादवी में ₹500 की सजा सुनाई गई। प्रकरण की प्रार्थी को धारा 357 द प स में 3000 रुपए क्षतिपूर्ति राशि देने के आदेश हुए। प्रकरण में मध्यप्रदेश शासन की ओर से प्रवीण कुमार मर्सकोले सहायक जिला अभियोजन अधिकारी के द्वारा पैरवी की गई।

फरयादी ने दिनांक 1/4/2018को सुबह 7:00 बजे घटना के बारे में बताया कि उसके पति और बच्चे खेत काम करने गए थे वह घर पर अकेली थी उसके जेठ आरोपी नरेश घर के पीछे के छ्पर खपरे उतारने लगे ईट ले जा रहे थे तब मैं घर के बाहर आई और उन्हें मना कि जब मेरे पति आ जाएंगे तब ले जाना इसी बात पर से आरोपी नरेश ने मुझे मां बहन की गंदी गंदी गालियां देने लगा तो मैं घर के अंदर आ गई तभी मेरे जेठ आरोपी नरेश मेरे घर का दरवाजा को धक्का देकर घर के अंदर घुस गए और मेरे बाल पकड़कर जमीन में पटक दिए और कहने लगे कि तू बहुत बनने लगी है।

कहकर तुझे मुंह दिखाने लायक नहीं छोडूंगा और मेरे साथ बुरी नियत से छेड़छाड़ किया मैं उसे धक्का देकर घर के बाहर भागने लगी तो मेरी जेठानी आरोपी सावित्रीबाई पत्थर लेकर दौड़ी और मुझे घर के अंदर कर दी आरोपी नरेश उसकी पत्नी सावित्रीबाई ने मिलकर मेरे साथ हाथ मुको से मारपीट भी की है। इससे मुझे चोटे आई थी प्रकरण पंजीबद्ध कर अभियोग पत्र न्यायालय में पेश किया गया था।

Brajkishore Bhardwaj

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat