July 23, 2021

कोरोना वालंटियर एवं प्रस्फुटन समितियों द्वारा निरंतर किया जा रहा पौधारोपण

Advertisements

कोरोना वालंटियर एवं प्रस्फुटन समितियों द्वारा निरंतर किया जा रहा पौधारोपण

Advertisements

बैतूल। मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के तत्वाधान में जिले के सभी विकास खंडों के प्रस्फुटन ग्रामों में अनेक प्रकार के ग्राम विकास व जन जागरूकता के कार्य किये जा रहे हैं। इनमें ग्राम में स्वच्छता अभियान, पौधरोपण आदि कार्यों में कोरोना वालंटियर प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण रोकने की चलाई जा रही मुहिम में सहयोग प्रदान कर रहे हैं।

जन अभियान परिषद की जिला समन्वयक श्रीमती प्रिया चौधरी ने बताया कि जिले में अंकुर अभियान के अंतर्गत पर्यावरण संरक्षण के लिये निरन्तर पौधरोपण किया जा रहा है। विकासखंड पटट्न के विकासखंड समन्वयक श्रीमती राधा बरोदे के नेतृत्व में कोरोना वालंटियर्स, सीएमसीएलडीपी के छात्रों, प्रस्फुटन समिति के सदस्य, स्वेच्छिक संगठन, धार्मिक संगठन, सामाजिक संगठन के द्वारा पौधरोपण कर जिले को हराभरा रखने का प्रयास किया जा रहा है।

इसी कड़ी में विकास खंड प्रभात पट्टन में कोरोना वालंटियर्स के द्वारा ग्राम बिरौलीझिल्पा, चिल्हाटी व प्रभात पट्टन बस स्टैंड के समीप स्थित तालाब के किनारे बरगद, अमरूद, आम के पौधों का रोपण किया गया एवं ट्री गार्ड भी लगाया गया। ग्राम के ही श्री मनोज आवले द्वारा पौधों की सुरक्षा की जिम्मेदारी ली गई। इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी10 पौधों का रौपण किया गया।

सार्वजनिक स्थानों पर पूर्ण सुरक्षा के साथ  पौधारोपण कार्य किया जा रहा है। इस कार्य में वालंटियर श्री मोइन खान, श्री गोकुल रोड़ले, श्री सुनील चौधरी एवं अन्य ग्रामवासियों का सहयोग रहा।

विकासखंड भैंसदेही में ब्लॉक समन्वयक श्री विकास कुमरे के नेतृत्व में ग्राम पंचायत चिचोलीढाना में अंकुर कार्यक्रम के अंतर्गत ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति अध्यक्ष व कोरोना वालंटियर श्री ऋषि सुजाने द्वारा पीपल का पौधा लगाया गया।

विकासखंड शाहपुर में विकासखंड समन्वयक श्री विवेक मालवीय के नेतृत्व में ग्राम भयाबाड़ी में वालंटियर सुश्री सरोज वर्मा व सुश्री सुनीता कैथवास द्वारा अंकुर योजना अंतर्गत आम के दो पौधों का रोपण किया गया एवं ग्राम शीतलझिरी में कोरोना वालंटियर श्री पप्पू धुर्वे द्वारा आम के एक पौधे का व शाहपुर नगर में एकलव्य स्कूल परिसर में मेंटर श्री दयाराम विश्वकर्मा द्वारा आम के दो पौधों का रोपण किया गया। इस पौधरोपण कार्य के फोटोग्राफ्स वायुदूत ऐप पर भी अपलोड किये गये।

Brajkishore Bhardwaj

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error:
WhatsApp chat