हड़ताल पर रहा संयुक्त मोर्चा संघ दिया अनिश्चितकालीन धरना

Advertisements

हड़ताल पर रहा संयुक्त मोर्चा संघ दिया अनिश्चितकालीन धरना


बैतूल/घोड़ाडोंगरी, (सचिन शुक्ला)। मध्यप्रदेश संयुक्त मोर्चा संघ ने अनिश्चितकालीन धरना प्रारंभ कर दिया है ।संयुक्त मोर्चा संगठन घोड़ाडोंगरी ब्लॉक अध्यक्ष हेमंत वर्मा ने बताया कि मध्यप्रदेश पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग संयुक्त मोर्चा संगठन ने 19 जुलाई को प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन देकर सूचित किया था कि हमारी लंबित जायज मांगों को लेकर सरकार को अनेक मर्तबा आगाह किया गया है, लेकिन सरकार ने मांग को लेकर पहल नहीं की है।

मजबूरी में 19 व 20 जुलाई को सभी कर्मचारी सामूहिक अवकाश के बाद गुरूवार से पंचायत व ग्रामीण विकास विभाग के संयुक्त मोर्चा संगठन में शामिल सभी कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए।

हड़ताल कर रहे संगठन के सदस्यों ने जनपद पंचायत परिसर में धरना प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने बताया कि पंचायत मंत्री से वार्ता विफल होने के कारण मजबूरी में हमें हड़ताल पर जाना पडा है।हमें आश्वासन नहीं बल्कि मांगों को लेकर आदेश चाहिए। इधर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने से पंचायतों के जन कल्याणकारी कार्यक्रम व योजनाएं प्रभावित हो रही है।

रोजगार सहायक, पंचायत सचिव रहे हड़ताल पर

शासन की महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना से ग्रामीणों को रोजगार उपलब्ध कराने सहित विभिन्ना जनकल्याणकारी योजनाओं को को धरातल पर संचालित करने के लिए रोजगार सहायक और पंचायत सचिव का ग्रामीण स्तर पर बड़ा ही योगदान रहता है। परंतु इन दिनों जनपद पंचायत की ग्राम पंचायतों के पंचायत निरीक्षक ,सचिव, रोजगार सहायक सहित विभागीय कर्मचारी अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं।

जिससे ग्राम पंचायतों की जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ साथ अन्य कार्य प्रभावित हों रहे हैं संगठन पदाधिकारियों का कहना है कि उनके द्वारा पंचायत ग्रामीण विकास मंत्री से मिलकर के अनुकंपा नियुक्ति, पेंशन, रोजगार सहायक को परमानेंट करने, वेतन वृद्धि आदि मांगों को लेकर अवगत कराया था परंतु समाधान नहीं निकल पाया जिसके चलते ग्राम पंचायतों में ताले लगे है। अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने से ग्रामीण स्तर पर आम नागरिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

Advertisements

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.