पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ के निर्देश पर जुन्नारदेव विधायक की अनूठी पहल

Advertisements

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ के निर्देश पर जुन्नारदेव विधायक की अनूठी पहल

विधायक सुनील उइके अब दिव्यांगजनों के भाई एवं बेटा बनकर मदद में आए आगे

विधायक निधि एवं एलिम्को संस्था के सहयोग से प्रदान करेंगे दिव्यांगजनों को मोट्राइज्ड ट्रायसाइकिल

मोट्राइज्ड ट्रायसाइकिल पाकर खिलेंगे जुन्नारदेव विधानसभा के दिव्यांगों के चेहरे


जुन्नारदेव, (दुर्गेश डेहरिया)। परंपरागत रूप से जातिगत व्यवसाय करने वाले, केटरिंग एवं टेंट में कार्य करने वाले, हाथ ठिलिया वाले, अतिथि शिक्षकों सहित कई लोगों के सामने कोविड में अपनी रोजी रोटी का संकट खड़ा हो चुका था।

ऐसे लोगो की आर्थिक सहायता सहित अन्य प्रकार से मदद कर कोरोना की दूसरी लहर में अपने क्षेत्र की जनता के लिए हर सम्भव प्रयास कर कोविड सेंटर में अत्याधुनिक सुविधा, ऑक्सीजन सिलेंडर , दो एम्बुलेंस प्रदान करने सहित कई प्रकार की स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के साथ अपने क्षेत्र मे असंभव से लगने वाले कार्यों को भी बड़ी ही सहजता से कराकर अपनी अलग पहचान बना चुके जुन्नारदेव विधानसभा के विधायक सुनील उइके ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं सांसद नकुलनाथ के निर्देश पर दिव्यागजनों के लिये उनका भाई एवं बेटा बनकर एक अनूठी पहल की है।

विधायक श्री उइके अपनी विधायक निधि एवं एलिम्को संस्था के सहयोग से जुन्नारदेव विधान सभा क्षेत्र के दिव्यांगजनों को मोट्राइज्ड ट्रायसाइकिल आगामी दिनों में एक समारोह आयोजित कर जल्द ही प्रदान करेंगे।

यह ट्रायसाइकिल बैटरी से चलेगी जिससे कि दिव्यांगजनों को अब कहीं आने जाने के लिए किसी और पर आश्रित नही रहना पड़ेगा। बैटरी द्वारा चलित इस ट्रायसाइकिल को चार्ज करके चलाया जा सकेगा जिससे कि महंगे पेट्रोल डीजल की बढ़ी हुई आर्थिक मार से भी दिव्यांगजनों को जूझना नही पड़ेगा।

मोट्राइज्ड ट्रायसाइकिल पाकर दिव्यांगजनों के चेहरे खिल जाएंगे। यह मोट्राइज्ड ट्रायसाइकिल उन 39 दिव्यांगजनों कों प्रदान की जाएगी जिन्होंने दिव्यांग शिविर में अपना पंजीयन कराया था एवं जो 80 % से अधिक दिव्यांग होंगे।इसके अतिरिक्त भी अगर कोई पात्र दिव्यांग शेष रहते है तो उन्हें भी आगामी समय मे लाभान्वित किया जावेगा।

ब्लाक काँग्रेस कमेटी जुन्नारदेव के अध्यक्ष घनश्याम तिवारी, दमुआ ब्लाक अध्यक्ष विनोद निरापुरे, नवेगांव ब्लाक अध्यक्ष सिम्मीलाल परतेती एवं तामिया ब्लाक अध्यक्ष मनमोहन साहू ने विधायक श्री उइके को इस अनूठी सौगात के लिए धन्यवाद देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं सांसद नकुलनाथ का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जुन्नारदेव विधायक ने समाज के हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ जरूर किया है साथ ही साथ सम्पूर्ण विधान सभा मे विकास की गति को बढाने का उत्कृष्ट कार्य किया है।

Advertisements

Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.